पहाड़ के ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज में रचा इतिहास, विकेटकीपिंग में धोनी से भी तेज निकले

ऋषभ पंत को टीम इंडिया का एक सुखद भविष्य कहें तो गलत नहीं होगा। अब उन्होंने महेन्द्र सिंह धोनी के एक और रिकॉर्ड क पीछे छोड़ दिया है।

rishabh pant took 50 wickets in test - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, ऋषभ पंत उत्तराखंड, उत्तराखंड ऋषभ पंत, ऋषभ पंत महेन्द्र सिंह धोनी, Uttarakhand news, latest Uttarakhand news, Rishabh Pant Uttarakhand, Uttarakhand Rishabh Pan, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

मूलरूप से उत्तराखंड के गंगोलीहाट के ऋषभ पंत का जलवा आजकल वर्ल्ड क्रिकेट में देखने को मिल रहा है। 21 साल की उम्र में ही उन्होंने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर दिए हैं। इस बीच उन्होने एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है। ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट के पहले ऐसे विकेटकीपर बन गए हैं, जिन्होंने सबसे तेजी से 50 बल्लेबाजों को आउट किया है। 21 साल के ऋषभ पंत ने अपनी 11वीं टेस्ट इनिंग में 50वां टेस्ट शिकार हासिल किया। आपको बता दें कि धोनी को ये आंकड़ा छूने में 15 टेस्ट लगे थे। इशांत शर्मा की गेंद पर ऋषभ पंत ने जैसे ही क्रेग ब्रेथवेट का कैच लपका, तो ये रिकॉर्ड उनके नाम हो गया। बीते साल ही ऋषभ पंत ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। दिसंबर में उन्होंने एक टेस्ट में किसी विकेटकीपर के सर्वाधिक कैच का विश्व रेकॉर्ड अपने नाम किया था। इस दौरान उन्होंने एडीलेड में11 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के कैच लपके थे। भारतीय क्रिकेट टीम ने जमैका टैस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 299 रन की बढ़त हासिल की थी। जिसके बाद मेजबान के सामने टीम इंडिया ने जीत के लिए 468 रनों का लक्ष्य रखा था। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज को पहला झटका तब लगा जब क्रेग ब्रैथवेट ने दाएं हाथ से इशांत शर्मा की ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की। गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और ऋषभ पंत के हाथों मे चली गई। क्रेग ब्रैथलेट को आउट करने के साथ ही ऋषभ पंत ने महेन्द्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है और अब वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 शिकार करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए है।
यह भी पढ़ें - देहरादून में जलवा दिखाने को तैयार ये स्टार क्रिकेटर्स, 11 अक्टूबर से लीजिए क्रिकेट का मज़ा


Uttarakhand News: rishabh pant took 50 wickets in test

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें