देहरादून में प्लॉट या घर खरीदने वाले सावधान, ऐसे ठगों से जरा संभलकर रहें

जमीन बेचने के नाम पर लोगों को ठगने वाला शातिर ठग पुलिस के हत्थे चढ़ गया, पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है..

Accused arrested in Dehradun - Fraud over 15 lakhs, Dehradun news, Uttarakhand news, Raipur, उत्तराखंड न्यूज, देहरादून लेटेस्ट न्यूज, जमीन धोखाधड़ी, रायपुर, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कभी शांत आबोहवा के लिए पहचाने जाने वाली दून नगरी अब कंक्रीट के जंगल में तब्दील होती जा रही है। जिस पैमाने पर यहां बड़ी-बड़ी बिल्डिंगें बन रही हैं, उसी पैमाने पर जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम पर लोगों को ठगने का खेल भी चल रहा है। जमीन का टुकड़ा पाने की आस में लोग शातिर अपराधियों के चंगुल में फंस रहे हैं। हाल ही में पुलिस में एक ऐसे ही शख्स को गिरफ्तार किया, जो कि जमीन के सौदे के नाम पर लोगों को ठगता था। आरोपी अब तक कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है, उनसे लाखों रुपये ऐंठ चुका है। पुलिस ने आरोपी को रिंग रोड से पकड़ा। उसके खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया गया है। आरोपी का नाम दिवाकर नैनवाल है, वो रायपुर का रहने वाला है। दिवाकर के खिलाफ अनिल प्रसाद नाम के शख्स ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अनिल प्रसाद ने बताया कि आरोपी दिवाकर ने अपनी जमीन बेचने के एवज में उससे 15 लाख रुपये लिए। जिस जमीन को दिवाकर ने बेचा, उसे वो पहले ही किसी और को भी बेच चुका था। आरोपी ने फर्जी दस्तावेज तैयार करा कर ये जमीन अनिल प्रसाद को दोबारा बेच दी।

शिकायत मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी। जांच में शिकायत सही पाई गई। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जगह-जगह दबिश देती रही, पर वो पुलिस के हाथ नहीं आ रहा था। आरोपी एक शातिर अपराधी है। गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने तरह-तरह के हथकंडे अपनाए। पुलिस को छकाता रहा, लेकिन उसकी चालबाजी ज्यादा वक्त तक नहीं चली। शनिवार रात पुलिस को उसके रिंग रोड के पास होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। आप भी जमीन के जालसाजों से बचकर रहें। जमीन की खरीद-फरोख्त करते वक्त सावधान रहें। दस्तावेजों की जांच में लापरवाही ना बरतें।


Uttarakhand News: Accused arrested in Dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें