ऋषिकेश मर्डर केस: बेटी इस दुनिया में नहीं रही, पिता ने एम्स में दान कर दी आंखें

कल्याणी भले ही अब इस दुनिया में नही है, लेकिन उसकी आंखों की बदौलत कोई और ये खूबसूरत दुनिया जरूर देख सकेगा।

Father donated daughters eye after killing in rishikesh - Eye donated, Rishikesh news, Uttarakhand news, Dehradun, ऋषिकेश मर्डर केस, कल्याणी मर्डर केस, उत्तराखंड लेटेस्ट न्यूज, ऋषिकेश न्यूज, एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

ऋषिकेश में सिरफिरे आशिक की सनक का शिकार हुई कल्याणी दुनिया से जाते-जाते भी किसी की बेरंग दुनिया को रोशन कर गई। और ये सब हुआ कल्याणी के पिता के एक साहसिक फैसले की बदौलत। अपनी आंखों के सामने बेटी की खून से सनी लाश देखने के बाद भी कल्याणी के पिता ने गजब की हिम्मत दिखाई। उन्होंने अपनी बेटी की आंखें दान कर दी हैं। अब कल्याणी की आंखों से किसी और की दुनिया रोशन हो सकेगी। गमगीन पिता के इस साहसिक कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है। वो दूसरे लोगों के लिए मिसाल बन गए हैं। आपको बता दें कि बुधवार को एक सिरफिरे युवक ने वनखंडी में रहने वाली 27 साल की कल्याणी की हत्या कर दी थी। आरोपी युवक अजय कल्याणी से शादी करना चाहता था। वो उससे एक तरफा प्यार करता था। कल्याणी उससे शादी के लिए तैयार नहीं थी। इसीलिए गुस्साए युवक ने कल्याणी की हत्या कर दी।

यह भी पढें - ऋषिकेश में सनकी आशिक ने युवती को मार डाला, अब तक की जांच में हुए बड़े खुलासे
जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त कल्याणी के माता-पिता कहीं गए हुए थे। वापस लौटे तो उन्हें घर पर बेटी की लाश मिली। हर तरफ खून ही खून बिखरा था। कल्याणी की मां अब भी सदमे में है। जब से बेटी की मौत हुई है, वो बेहोश हैं। बेटी की मौत के बाद पिता का भी रो-रोकर बुरा हाल है। पर मुश्किल के इस वक्त में भी उन्होंने गजब की हिम्मत दिखाई और अपनी बेटी की आंखों का दान किया। उन्होंने नेत्रदान के सभी कागजों पर अपने साइन किए और ऋषिकेश के एम्स अस्पताल को बेटी की आंखें दान दे दीं। कल्याणी भले ही अब इस दुनिया में नहीं है, पर उसके पिता के उठाए एक साहस भरे कदम से वो दूसरों के जीवन में रोशनी बिखेरती हुई हमेशा जिंदा रहेगी।


Uttarakhand News: Father donated daughters eye after killing in rishikesh

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें