चार धाम यात्रा के लिए फिर तैयार हैं हेली कंपनियां, 10 सितंबर से शुरू होगा दूसरा चरण

चार धाम यात्रा जाने के लिए एक बार फिर से तैयारियां हो गई हैं। एक बार फिर से हेली कंपनियां तैयार हैं।

heli for char dham yatra starting on 10 september - char dham yatra, Kedarnath, Kedarnath yatra, heli yatra, Uttarakhand, rudraprayag, चारधाम यात्रा, हेली सेवा, केदारनाथ हेली सेवा, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, रुद्रप्रयाग, केदारनाथ यात्रा, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

जो यात्री चारधाम यात्रा करना चाहते हैं, पर किसी वजह से अब तक यात्रा नहीं कर पाए हैं, उनके लिए अच्छी खबर है। चारधाम यात्रा का दूसरा चरण जल्द शुरू होने वाला है। तब तक मौसम भी बेहतर हो जाएगा, इसलिए यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। चारधाम यात्रा का दूसरा चरण 10 सितंबर से शुरू होगा। इसी दिन से केदारनाथ के लिए हेली सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी। देश-विदेश के श्रद्धालु हेली सेवा के लिए टिकट बुक करा रहे हैं। अब तक केदारनाथ हेली सेवा के लिए 6610 यात्रियों ने टिकट बुक कराए हैं। चारधाम यात्रा और धार्मिक पर्यटन के लिहाज से ये अच्छा संकेत है। यात्रा के दूसरे चरण को सफल बनाने के लिए जीएमवीएन तैयारियों में जुटा है। केदारनाथ हेली सेवा के लिए श्रद्धालुओं में जबर्दस्त उत्साह है। केदारनाथ मंदिर में दर्शन के लिए 7 अगस्त से टिकट की बुकिंग शुरू की गई थी। 27 अगस्त तक 6610 टिकट बुक हुए। यही नहीं अब तक कुल 25,331 श्रद्धालुओं को टिकट जारी किए जा चुके हैं।

यह भी पढें - टिहरी झील पर एशिया का सबसे लंबा पुल, सितंबर से शुरू होगी आवाजाही..जानिए खूबियां
केदारनाथ के लिए 9 एविएशन कंपनियां सेवाएं दे रही हैं। गुप्तकाशी से केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं को आर्यन और एरो एविएशन कंपनी हेली सर्विस देगी। जबकि फाटा और सिरसी से हिमालयन, यूटीयर, इंडोकॉप्टर, क्रेस्टर, हेरिटेज, पवनहंस और थम्बी हेली एविएशन कंपनी के हेलीकॉप्टर उड़ान भरेंगे। जीएमवीएन ने हेली सेवा के लिए कितना किराया तय किया है, ये भी जान लें। फाटा से केदारनाथ प्रति यात्री तय किराया 4698 रुपये रखा गया है। जबकि गुप्तकाशी से उड़ान भरने वालों को 8550 रुपये किराया देना होगा। 70 फीसदी टिकटों की बुकिंग जीएमवीएन की वेबसाइट के जरिए हो रही है। इसके साथ ही कुछ प्राइवेट ट्रैवल एजेंसियां भी जीएमवीएन से जुड़कर टिकटों की बुकिंग कर रही हैं।


Uttarakhand News: heli for char dham yatra starting on 10 september

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें