पाकिस्तान की गोलाबारी में उत्तराखंड का लाल शहीद, देहरादून में पसरा मातम

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाक सेना की गोलाबारी में जवान संदीप थापा शहीद हो गए, वो दून के रहने वाले थे...

sandeep thapa dehradun martyr in naushera - sandeep thapa,sandeep thapa martyr,sandeep thapa dehradun martyr,नौशेरा सेक्टर,संदीप थापा,संदीप थापा शहीद,देहरादून न्यूज, dehradun news,लांस नायक संदीप थापा, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के एक और लाल ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दे दिया। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से हो रही भारी गोलाबारी में उत्तराखंड के रहने वाले जवान संदीप थापा शहीद हो गए। शहीद संदीप थापा का परिवार देहरादून में रहता है। जब से बेटे की शहादत की खबर घर पहुंची है, घरवाले रो-रोकर बेसुध हो गए हैं। पत्नी भी सदमे में है। शहीद का साढ़े तीन साल का बेटा अब भी अपने पिता के लौटने का इंतजार कर रहा है। दून में मातम पसरा है। संदीप थापा जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेरा सेक्टर में तैनात थे। वो सेना में लांसनायक थे। आज सुबह साढ़े छह बजे पाकिस्तानी सेना ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए सीमा पर भारी गोलाबारी की। भारतीय सेना भी हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही थी।

यह भी पढें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड का सपूत नौशेरा सेक्टर में शहीद, पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी
बॉर्डर पर लगातार बढ़ते तनाव के बावजूद संदीप डटे रहे। इसी दौरान गोलाबारी में जवान संदीप थापा गंभीर रूप से घायल हो गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान वो चल बसे। रविवार को सैन्य सम्मान के साथ उनका पार्थिव शरीर देहरादून लाया जाएगा। 35 साल के संदीप पिछले 15 साल से भारतीय सेना का हिस्सा थे। उनका परिवार विकासनगर में राजावाला के पौड़वाला गांव में रहता है। साल 2012 में संदीप की शादी हुई थी, उनका साढ़े तीन साल का बेटा भी है। संदीप की शहादत की खबर से पूरा परिवार स्तब्ध है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी लांस नायक संदीप थापा की शहादत को नमन किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि 'सीमा पर पाकिस्तान की गोलीबारी में उत्तराखंड के सपूत संदीप थापा देश के लिए कुर्बान हुए हैं। मैं लांस नायक थापा की शहादत को कोटि-कोटि नमन करता हूं। उनके परिजनों को सांत्वना प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए, विश्वास दिलाता हं हम सब हर समय शहीद के परिजनों के साथ खड़े रहेंगे।' उत्तराखंड विधानसभा के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने भी शहीद को श्रद्धांजलि दी। दुख की इस घड़ी में राज्य समीक्षा टीम भी शहीद के परिवार के साथ है। ईश्वर शहीद संदीप थापा की आत्मा को शांति दे। आपको बता दें कि नौशेरा सेक्टर वही जगह है जहां बीते फरवरी में आईईडी डिफ्यूज करते वक्त हुए धमाके में दून के रहने वाले मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए थे।


Uttarakhand News: sandeep thapa dehradun martyr in naushera

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें