पहाड़ के ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज में रचा इतिहास, धोनी को पीछे छोड़कर अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड

...और इस पारी के साथ ही ऋषभ पंत ने धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वेस्टइंडीज में उनकी ये यादगार पारी साबित हुई है।

rishabh pant breaks dhoni record - उत्तराखंड न्यूज, ऋषभ पंत, ऋषभ पंत धोनी, ऋषभ पंत वेस्टइंडीज, ऋषभ पंत धोनी रिकॉर्ड, Uttarakhand News, Rishabh Pant, Rishabh Pant Dhoni, Rishabh Pant West Indies, Rishabh Pant Dhoni records, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट का लड़का क्रिकेट में नाम कमा रहा है। जी हां हम बात कर रहे हैं ऋषभ पंत की...कहते हैं कि क्रिकेट में हर किसी का अच्छा और बुरा वक्त आता है। बुरे वक्त से जो पार पा ले, वो ही कद्दावर खिलाड़ी कहलाता है। ऐसा ही कुछ ऋभ पंत के साथ हुआ। वो खराब प्रदर्शन कर रहे थे, तो फैंस के निशाने पर आ गए थे। अब पंत ने अपने बल्ले से आलोचकों को करारा जवाब दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ विजयी छक्का लगाकर उन्होंने टीम इंडिया को लगातार तीसरी जीत दिया दी। ऋषभ पंत ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली। 42 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की बदौलत ऋषभ पंत ने ये पारी खेली और धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। जी हां टी-20 क्रिकेट में ऋषभ पंत भारत के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने एक मैच में सबसे ज्यादा ठोके हैं। अब तक ये रिकॉर्ड महेन्द्र सिंह धोनी के नाम था। अब टी20 में किसी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर 65 है। यानी भवि्य में आने वाले विकेटकीपरों के लिए पंत ने नया माइल स्टोन खड़ा कर दिया है।

यह भी पढें - देहरादून में जलवा दिखाने को तैयार ये स्टार क्रिकेटर्स, 11 अक्टूबर से लीजिए क्रिकेट का मज़ा
आपको बता दें कि पंत अपने करियर का 18वां टी20 खेल रहे थे। पंत से पहले धोनी ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में 56 रन बनाए थे। सबसे खास बात ये है कि उसी मैच में ऋषभ पंत ने टी-20 में डेब्यू किया था। इस बार वेस्ट इंडीज दौरे पर धोनी नहीं गए हैं और उनकी गैर मौजूदगी में पंत का सलेक्शन तीनों फॉर्मेट के लिए हुआ है। अभी 3 वनडे और 2 टेस्ट की सीरीज भी होनी है और पंत के पास इससे बेहततरीन मौका हो नहीं सकता। आपको बता दें कि इस मैच में वेस्टइंडीज ने भारत के सामने 146 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही। शिखर धवन 3 रन और केएल राहुल 20 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे। ऐसे में पंत ने मैदान पर उतरकर कप्तान विराट कोहली का बेहतरीन साथ दिया।


Uttarakhand News: rishabh pant breaks dhoni record

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें