उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश, स्कूलों को बंद रखने का आदेश, 7 जिलों के लिए चेतावनी

मौसम के लिहाज से अगले 24 घंटे उत्तराखंड के 7 जिलों के लिए मुश्किल भरे रहने वाले हैं, आप भी सावधान रहें...

weather forecast uttarakhand - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड वेदर, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड मौसम समाचार, Uttarakhand news, latest Uttarakhand news, Uttarakhand weather, Uttarakhand rain, Uttarakhand weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

आसमान से बरस रही आफत से उत्तराखंड हलकान है। जगह-जगह से भूस्खलन की खबरें आ रही हैं, लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली। आने वाले 24 घंटे मौसम के लिहाज से उत्तराखंड के लिए भारी रहने वाले हैं। 7 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। दूसरे क्षेत्रों में भी हालात बिगड़ेंगे। रविवार से बारिश का दौर शुरू हो गया है, जो कि सोमवार और मंगलवार को भी जारी रहेगा। 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी होने के बाद आज कई जिलों में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहे। यही नहीं कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल भी बंद रहे। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए शासन ने स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए थे। जिन जिलों में आफत की बारिश होने वाली है, उनके बारे में भी जान लें। मौसम विभाग ने चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, नैनीताल, हरिद्वार और देहरादून में भारी बारिश की आशंका जताई है।

यह भी पढें - देहरादून के लिए बुहत बड़ा खतरा, देश के सबसे प्रदूषित शहरों की लिस्ट में टॉप-10 पर
स्थानीय लोगों के साथ ही यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं और यात्रियों को भी एहतियात बरतने को कहा गया है। अगले दो दिन तक बारिश का कहर यूं ही जारी रहेगा। गढ़वाल के क्षेत्र बारिश से ज्यादा प्रभावित होंगे। हालांकि राहत कुमाऊं के क्षेत्रों को भी नहीं मिलेगी, यहां भी भारी बारिश के आसार हैं। बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ेगा। पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी दी गई है। हमारी भी आपसे अपील है कि मौसम में आए बदलाव को हल्के में ना लें। जरा सी असावधानी बड़ी आफत बन सकती है। इसीलिए पहाड़ों की यात्रा पर जा रहे हैं तो सावधानी बरतें। मौसम से संबंधित जानकारियां राज्य समीक्षा आपको समय-समय पर देता रहेगा। फिलहाल सात जिलों के लोग मौसम की मार से सावधान ही रहें।


Uttarakhand News: weather forecast uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें