उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालRoad condition in kanda malla village uttarakhand

पहाड़ के लोगों से ये गंदा मज़ाक मत करो..किसी की मौत हुई तो तब जागोगे? देखिए वीडियो

कांडा मल्ला समेत पहाड़ के हर गांव में सड़क निर्माण के नाम पर ऐसा ही मजाक हो रहा है...खुद देख लीजिए

कांडा मल्ला गांव उत्तराखंड: Road condition in kanda malla village uttarakhand
Image: Road condition in kanda malla village uttarakhand (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड राज्य बने सालों हो गए, लेकिन यहां के गांव अब भी विकास से कोसों दूर हैं। और सच तो ये है कि इन गांवों के लोगों को अब सरकार से कोई आस भी नहीं रही। गांव के हर युवा के हाथ में मोबाइल तो है, लेकिन गांव तक ना तो सड़कें पहुंची और ना ही पानी...जिन गांवों में सड़क बन भी रही है, वहां भी निर्माण कार्य के नाम पर सरासर मजाक किया जा रहा है। गांवों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कैसी सड़कें बनाई जा रही हैं, इसका एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर देखने को मिला। ये सड़क पौड़ी के कांडा मल्ला गांव की है, लेकिन सड़क निर्माण के नाम पर ठेकेदार और प्रशासनिक अमला कैसे खेल कर रहा है, आप खुद ही देख लें। कांडा मल्ला में सड़क निर्माण के नाम पर रोड पर पत्थर बिछा दिए गए, सही तरीके से डामरीकरण भी नहीं हुआ, ना रेत लगी ना बजरी...इस वीडियो में देखिए कि कैसे पैर से खुरचने भर से सड़क साफ हो जा रही है। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - केदारनाथ पर मंडरा रहा है बड़ा खतरा...अंतरिक्ष ने सैटेलाइट इमेज से दिए बुरे संकेत
भई ऐसी सड़कों पर लोग चलेंगे कैसे। हर गांव में योजना के तहत ऐसी ही सड़कें बन रही हैं, तभी तो बरसात आते ही ही गांवों की सड़कें ढह जाती है। इन्ही की वजह से पहाड़ों में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं, लेकिन सड़क बनाने वालों को ना तो लोगों की जान की फिक्र है, ना गांव वालों की। ग्रामीण बड़ी आस-उम्मीद के साथ गांव में सड़क आने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ऐसी सड़कें होने से तो इनका ना होना ही अच्छा है। कांडा मल्ला गांव की सड़क का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। कुछ लोगों ने मामले की शिकायत डीएम और दूसरे अधिकारियों से करने का भी सुझाव दिया है। पर इन शिकायतों पर कार्रवाई क्या होती है, ये हम सभी जानते हैं। सड़क निर्माण हो या फिर दूसरी योजनाएं, पहाड़ी हर जगह लुट रहे हैं। गांवों में बन रही सड़कों की मॉनीटरिंग करने वाला कोई नहीं है, तभी तो ठेकेदारों की मनमानी चल रही है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - ऋषिकेश के शिवपुरी में दर्दनाक हादसा...गंगा में डूबे 3 युवक..एक की लाश मिली
सड़क निर्माण में हो रही धांधली से कांडा मल्ला के लोग नाराज हैं, वो इस मामले में प्रशासन से कई बार शिकायत भी कर चुके हैं, पर कार्रवाई नहीं हुई। अब सड़क निर्माण में धांधली का ये मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। उम्मीद है प्रशासन तक भी ये खबर पहुंच गई होगी, अब देखना ये है कि प्रशासन इस मामले में क्या कार्रवाई करता है।

सब्सक्राइब करें: