उत्तराखंड DEEPAK RAWAT MAY LEAVE FROM HARIDWAR DM POSITION

हरिद्वार के DM नहीं रहेंगे दीपक रावत..मिलने वाली है बहुत बड़ी जिम्मेदारी

डीएम दीपक रावत के फैंस के लिए हमारे पास दो खबरें हैं, पहली खबर तो ये है कि वो हरिद्वार के डीएम नहीं रहेंगे, दूसरी खबर आप यहां पढ़िए...

दीपक रावत: DEEPAK RAWAT MAY LEAVE FROM HARIDWAR DM POSITION
Image: DEEPAK RAWAT MAY LEAVE FROM HARIDWAR DM POSITION (Source: Social Media)

: डीएम तो उत्तराखंड के हर जिले में है, लेकिन हरिद्वार के डीएम दीपक रावत की बात ही अलग है। वो अपनी अलग कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं और सोशल मीडिया पर उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। हमारे पास डीएम दीपक रावत के फैंस के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर है। पहले आप क्या सुनना चाहेंगे, चलिए हम आपको दोनों ही खबरें बता देते हैं। कुछ वेबसाइट्स ने शासन के सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक लिखा है कि डीएम दीपक रावत को जल्द ही हरिद्वार के डीएम पद से हटाया जा सकता है। ये खबर दीपक रावत के फैंस के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं। हरिद्वार की व्यवस्था में सुधार के लिए दीपक रावत ने जो काम किए हैं, वो हम सब जानते हैं। ये दीपक रावत ही हैं, जिनकी वजह से अपराधी डरने लगे हैं, भ्रष्टाचारियों के मन में खौफ है। अब दीपक रावत से जुड़ी अच्छी खबर भी बताते हैं। खबर ये है कि हरिद्वार डीएम के पद से हटाने के बाद प्रदेश सरकार उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है। यानि दीपक रावत का कद बढ़ने वाला है, उनकी जिम्मेदारी बढ़ेगी, और साथ ही अधिकार भी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - पहाड़ के खाली होते गांवों में डेरा जमा रहे हैं बाहरी लोग? पौड़ी में जांच के आदेश जारी
ये खबर पक्की है कि दीपक रावत जल्द ही हरिद्वार के डीएम पद से हटा दिए जाएंगे। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। उनकी जगह कौन डीएम बनेगा ये भी आपको बता देते हैं। इस वक्त आईएएस सबिन बंसल और बृजेश संत के बीच हरिद्वार का डीएम बनने के लिए खींचतान चल रही है। खबर तो ये भी है कि सबिन बंसल इस रेस में आगे निकल गए हैं और जल्द ही वो हरिद्वार के डीएम बन सकते हैं। इस वक्त प्रदेश सरकार 2021 में होने वाले हरिद्वार महाकुंभ की तैयारी कर रही है। इसी के मद्देनजर हरिद्वार डीएम को बड़ी जिम्मेदारी देने की योजना है। दीपक रावत को कुंभ का मेला अधिकारी बनाया जा सकता है। ये लगभग तय है, पर अभी इसकी औपचारिक घोषणा होना बाकी है। महाकुंभ का सफल आयोजन एक बड़ी चुनौती है।उम्मीद है हर मोर्चे पर सफल रहने वाले दीपक रावत इस जिम्मेदारी को भी अच्छी तरह निभाएंगे।