पहाड़ के युवक से विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी, 40 हजार रुपये लूटकर गायब हुए ठग

पहाड़ के युवा विदेश में नौकरी के नाम पर लगातार ठगी के शिकार हो रहे हैं...पढ़िए ये आंखें खोल देने वाली खबर

PANKAJ SINGH RAUTELA UTTARAKHAND LOOTED BY ONLINE FRAUD - उत्तराखंड ऑनलाइन ठगी, उत्तराखंड साइबर ठगी, उत्तराखंड सािबर लूट, उत्तराखंड ऑनलाइन लूट, पंकज सिंह रौतेला, Uttarakhand online thug, Uttarakhand cyber thug, Uttarakhand CYBER loot, Uttarakhand cyber loot,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

एक पुरानी कहावत है विदेश की पूरी से देश की आधी भली...ये कहावत आपने भी जरूर सुनी होगी, पर अफसोस की इस पर अमल कोई नहीं करता। खासकर पहाड़ में, जहां कि हर दूसरा युवक गांव छोड़ विदेश में बसना चाहता है, वहां ऐसे युवाओं को झांसा देकर रुपये ऐंठने का धंधा भी खूब चल रहा है। ऐसा ही कुछ हुआ बागेश्वर में, जहां ठगों ने एक युवक को विदेश में नौकरी का लालच देकर साढ़े चालीस हजार रुपये ठग लिए। आरोपियों ने ठगी के लिए भी हाईटेक तरीका इस्तेमाल किया और युवक से ये रकम गूगल-पे के जरिए दो अलग-अलग खातों में जमा कराई। जब रकम खातों में आ गई तो आरोपियों ने अपने फोन बंद कर दिए। तब कहीं जाकर युवक को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। रविवार को युवक ने एसपी से मिलकर पूरा मामला बताया। पीड़ित का नाम पंकज सिंह रौतेला है, वो कठायतबाड़ा का रहने वाला है। एसपी को दिए ज्ञापन में युवक ने बताया कि वो एक वेबसाइट लाइन डॉट कॉम के जरिए नौकरी ढूंढ रहा था। इसी बीच उसे जाक प्वाइंट करियर्स नाम की संस्था से फोन आया।

यह भी पढें - उत्तराखंड में भीषण हादसा..6 लोगों की मौत..खत्म हुआ पूरा परिवार
संस्था वालों ने बताया कि वो युवाओं को जॉब के लिए विदेश भेजती है, उसे भी अच्छी नौकरी पर लगवा देंगे। विदेश जाकर पंकज खूब पैसे कमाएगा, ठग इतनी लच्छेदार बातें कर रहे थे कि पंकज तुरंत झांसे में आ गया। जब ठगों को लगा कि पंकज उनके जाल में फंस चुका है तो उन्होंने कहा कि विदेश जाने के लिए पंकज को दो किस्तों में पैसा जमा कराना होगा। पहली किस्त 22,500 और दूसरे 18,000 रुपये है। युवक ने पहली किस्त के तौर पर 22,500 रुपये अरुण कुमार के खाते में गूगल-पे के जरिए डाल दिए। दूसरी बार उससे न्यू विजन प्राइवेट लि. के खाते में 18,000 रुपये डलवाए गए, ये रकम भी गूगल-पे के जरिए वसूली गई। जैसे ही रकम खातों में गई ठगों ने अपने फोन स्विच ऑफ कर दिए...अब पंकज लाचार था, बेचारा क्या करता। नौकरी तो मिली नहीं, और पास में जो पैसे थे वो भी चले गए। पंकज ने कंपनी के बारे में पता किया तो वो भी फर्जी निकली। अब पीड़ित ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। एसपी ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। आप भी ऐसे जालसाजों से बचकर रहें। याद रखें कि कोई भी जेनुइन कंपनी नौकरी या इंटरव्यू के नाम पर रुपये नहीं लेती। कोई विदेश भेजने, नौकरी लगाने के नाम पर रुपये मांगे तो सतर्क हो जाएं, इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।


Uttarakhand News: PANKAJ SINGH RAUTELA UTTARAKHAND LOOTED BY ONLINE FRAUD

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें