देवभूमि में गोकशी.. यहां मकान से मिला 70 किलो गोमांस, वहां ट्रॉली से निकले गोवंश

देवभूमि उत्तराखंड में लाख कोशिशों के बावजूद गोकशी रुक नहीं रही...ये दो खबरें आपको हैरान होने पर मजबूर कर सकती हैं।

COW Trafficking IN UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, रुड़की गो तस्करी, खटीमा गो तस्करी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Roorkee Go Trafficking, Khatima COW Trafficking, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

दुखद है, लेकिन सच यही है कि प्रतिबंध होने के बावजूद उत्तराखंड में बेजुबान मवेशियों बेरहमी से मार कर उनका मांस बेचा जा रहा है। लाख कोशिशों के बावजूद गो तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे।उत्तराखंड की यूपी से लगी सीमाओं पर गोवंश की स्मगलिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। सबसे पहले बात खटीमा की कर लेते हैं। यहां यूपी बॉर्डर की ओर जाने वाले रास्ते में गोवंश से भरीं दो ट्रैक्टर ट्रालियां दिखी, तो गांव वालों को पशु तस्करी का शक हुआ। लोगों ने दोनों ट्रैक्टर ट्रालियों को रुकने का इशारा किया, तो ट्रैक्टर चालक और बाकी लोग वाहन छोड़कर भाग गये। गांव वालों ने दोनों ट्रैक्टर की ट्रालियों में भरे 10 गोवंश को उतारा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर सभी गौवंश पशुओं को पुलिस को सौंप दिया। दूसरा मामला रुड़की का है, जहां गोकशी की सूचना पर पुलिस ने एक मकान में छापा मार कर दो आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर लिया, आरोपियों का एक साथी फरार है। यहां का नजारा देखकर तो पुलिस भी हैरान रह गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड: जहर खाने से फौजी की पत्नी की मौत ...5 महीने पहले ही हुई थी शादी
पुलिस ने मकान से 70 किलो गोमांस और दूसरा सामान भी बरामद किया है। घटना रुड़की के माधोपुर गांव की है, जहां आरोपी गोकशी कर गोमांस बेच रहे थे। शनिवार की रात पुलिस को इस बारे में सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और मौके पर दबिश दी, पुलिस के आने की खबर मिलते ही आरोपी वहां से भागने लगे, लेकिन पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया। एक आरोपी अब भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है। गोकशी और गोमांस बेचने के आरोप में पुलिस ने आरोपी इस्तखार और सलीम को गिरफ्तार कर लिया है, दोनों इस वक्त माधोपुर में रह रहे थे, जबकि मूलरूप से मोहल्ला कस्सावान मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। सोनू नाम का एक आरोपी फरार है, पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। सोनू की की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है।

यह भी पढें - उत्तराखंड की होनहार खिलाड़ी का निधन, खेल जगत ने नम आंखों से दी विदाई
पुलिस को तलाशी के दौरान मकान से 70 किलो गोमांस भी मिला है। कुल्हाड़ी के साथ ही दूसरा सामान भी पुलिस पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस दोनों आरोपियों को कोतवाली ले आई है, दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई में भी देहरादून में गोकशी का मामला सामने आया था, भारूवाला क्षेत्र में डेयरी की आड़ में गोकशी की जा रही थी। यहां से पुलिस ने नौ गोवंश के पशु जिंदा बरामद किए थे, जबकि अंदर के कमरे से गोमांस बरामद हुआ था। पुलिस ने उस वक्त इस मामले मे छह लोगों को गिरफ्तार किया था। तब दावे किए गए थे कि गो तस्करों को बख्शा नहीं जाएगा, लेकिन इसके बावजदू पहाड़ में ये पाप लगातार हो रहा है। देखना होगा कि आगे आने वाले वक्त में इन मामलों पर कैसे लगाम लगती है।


Uttarakhand News: COW Trafficking IN UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें