उत्तराखंड देहरादूनuttarakhand orad result date final

इस दिन आएगा उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, हो गया तारीख का ऐलान

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद इसी महीने 10 वीं-12वीं का रिजल्ट जारी करेगा...रिजल्ट से जुड़ी जरूरी जानकारियां यहां देखिए...

उत्तराखंड: uttarakhand orad result date final
Image: uttarakhand orad result date final (Source: Social Media)

देहरादून: जिस दिन का उत्तराखंड के लाखों छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वो पास ही है, उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करने की तिथि का ऐलान कर दिया है...30 मई को उत्तराखंड के लाखों छात्रों के भाग्य का फैसला होगा, परिषद इस दिन सुबह साढ़े दस बजे रिजल्ट जारी करेगा...शिक्षा परिषद की सचिव नीता तिवारी ने ये जानकारी दी...उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा बीते 01 मार्च से 26 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थीं। इस बार प्रदेश के 1,49,927 छात्रों ने 10वीं की परीक्षा दी, जबकि 12वीं में लगभग 1,24,867 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। इस साल हाईस्कूल में 149950 और इंटरमीडिएट में 124867 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। परीक्षा के लिए प्रदेश में 1317 केंद्र बनाए गए थे, जिनमें 231 संवेदनशील और 27 अतिसंवेदनशील केंद्र शामिल थे। पिछले साल 12वीं का रिजल्ट 78.98 प्रतिशत और दसवीं का रिजल्ट 75.57 प्रतिशत रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - CBSE बोर्ड रिजल्ट: उत्तराखंड के 11 होनहार बने टॉपर..देशभर में टॉप-3 में शामिल
तो बस सभी छात्र अब दिन गिनना शुरू कर दें क्योंकि दस दिन बाद रिजल्ट आने वाला है...भई ये मई का महीना रिजल्ट के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रहा है, इसी महीने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने हैं। 30 मई को उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट भी आएगा, और इसी दिन क्रिकेट का वर्ल्ड कप भी शुरू होने वाला है...अब ये तो रिजल्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि वर्ल्ड कप देखने का मौका किसे मिलेगा और किसे नहीं। अब तो छात्र भी कह रहे हैं कि भई वाह शिक्षा परिषद ने भी रिजल्ट जारी करने के लिए क्या चुनकर डेट निकाली है।इस वक्त प्रदेश के ढाई लाख से ज्यादा परीक्षार्थी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। खैर डेट और समय तो हमने आपको बता ही दिया है, ये इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है...तो छात्रों को यही सलाह है कि जितनी मस्ती करनी है, अभी कर लो...फिर ये मौका मिले ना मिले। उत्तराखंड बोर्ड के रिजल्ट से जुड़ी जरूरी जानकारियां राज्य समीक्षा आपको समय-समय पर आपको देता रहेगा।