CBSE बोर्ड रिजल्ट: उत्तराखंड के 11 होनहार बने टॉपर..देशभर में टॉप-3 में शामिल

CBSE बोर्ड के रिजल्ट आ गए हैं और इस बार उत्तराखंड के 11 छात्रों ने टॉपर लिस्ट में जगह कायम की है।

Cbse board result uttarakhand toppers - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट, उत्तराखंड सीबीएसई टॉपर्स, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, CBSE Board Result, Uttarakhand CBSE Toppers, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

12 वीं के बाद सीबीएसई बोर्ड के 10 वीं रिजल्ट भी जारी कर दिए गए हैं। सबसे अच्छी बात ये रही है कि इस बार इस रिजल्ट में देशभर में उत्तराखँड ने अपना दबदबा कायम किया है। उत्तराखंड के 11 छात्र-छात्राओं ने टॉप 3 में जगह बनाई है। साथ ही फर्स्ट टॉपर में भी देहरादून रीजन के सात छात्र-छात्राएं शामिल हैं। जिन्होंने 500 में से 499 नंबर हासिल किए हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बार देशभर में 500 में से 499 अंक लाने वाले कुल 13 छात्र हैं। इनमें से सात छात्र देहरादून रीजन से हैं। ओवर ऑल रिजल्ट की बात करें तो देहरादून रीजन 89.04 प्रतिशत के साथ देश में आठवें नंबर पर है। आपको ये भी बता दें इस वक्त देशभर में सीबीएसई के कुल 10 रीजन हैं, जिनमें से देहरादून भी एक एक रीजन है। देहरादून की शगुन मित्तल देशभर में तीसरे स्थान पर रहीं। इसके साथ ही वो उत्तराखंड की टॉपर भी बनी हैं। इसके अलावा रुद्रपुर के अमेनिटी पब्लिक स्कूल की छात्रा जगनूर कौर और ऊधमसिंह नगर के छात्र लोकेश जोशी ने 497 अंक लेकर उत्तराखंड टॉप किया है।

यह भी पढें - CBSE रिजल्ट: ऋषिकेश की गौरांगी ने देशभर में हासिल किया दूसरा स्थान..आप भी दें शुभकामनाएं
इसके अलावा देव सेंटनरी स्कूल हल्द्वानी के छात्र यश तिवारी, दि एशियन एकेडमी पिथौरागढ़ के छात्र सार्थक जोशी, बिडला इंस्टीट्यूट ऑफ लर्निंग की छात्रा लावन्या नौटियाल और अमेनिटी पब्लिक स्कूल के छात्र प्रियांशु सिंह 496 अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहे । इसके साथ ही दून इंटरनेशनल स्कूल देहरादून की छात्रा रिषिका, निर्मला कॉन्वेंंट पब्लिक स्कूल नैनीताल के चिराग गोयल, दून वैली पब्लिक स्कूल देहरादून के छात्र शशांक , और यूनिवर्सल स्कूल नैनीताल के छात्र गौरव 495 अंक पाकर तीसरे स्थान पर रहे। 10वीं का रिजल्ट सोमवार दोपहर के करीब सवा दोे बजे घोषित कर दिया गया। छात्र और छात्राएं अपना रिजल्ट cbse की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर देख सकते हैं। कामयाबी हासिल करने वाले छात्रों को हमारी तरफ से हार्दिक शुभकामनाएं।


Uttarakhand News: Cbse board result uttarakhand toppers

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें