पहाड़ के भोले-भाले युवाओं को चूना लगा रहे हैं ऐसे ठग..गिरफ्तार हुआ फर्जी कर्नल

कहीं इस शख्स ने आपको भी तो नहीं ठगा है? इसने ना जाने पहाड़ के कितने भोले-भाले लोगों को चूना लगाया है।

SURYAPRATAP SINGH ARRESTED FROM NAINITAL UTTARAKHAND - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, नैनीताल, नैनीताल न्यूज, नैनीताल कर्नल फर्जीवाड़ा,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Nainital, Nainital News, Nainital Colonel, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पलायन की मार झेल रहे उत्तराखंड में रोजगार के अवसर सीमित हैं...बेरोजगार युवा बस किसी तरह रोजगार हासिल कर लेना चाहते हैं, सरकारी नौकरी पर लगना चाहते हैं और उनके इन्हीं सपनों को कुछ शातिर ठगों ने अपना करोबार बना लिया है। इस बार मामला नैनीताल का है, जहां एक शातिर ठग ने पहाड़ के युवाओं को सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर लाखों रुपए ठग लिए। आरोपी खुद को आर्मी का रिटायर कर्नल बताता था। वो पिछले 31 मार्च से शहर के एक होटल में ठहरा हुआ था, जहां उसने बेरोजगार युवाओं को आर्मी में भर्ती करने के सपने दिखाए और उनसे लाखों रुपये लेकर चंपत हो गया। पीड़ित युवाओं ने अब पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने सूर्यप्रताप सिंह के नाम से मल्लीताल सुमन रेजेंसी होटल में 31 मार्च से कमरा बुक कराया हुआ था। वो खुद को रिटायर कर्नल बता रहा था। सबसे पहले उसने होटल में काम करने वाले भोलेभाले लड़कों को ही अपना शिकार बनाया। आरोपी ने उनसे कहा कि वो उनकी आर्मी में नौकरी लगवा देगा, एक युवक से उसने डेढ़ लाख रुपये भी ले लिए, इसी तरह दूसरे युवकों से भी पैसे ऐंठे और उन्हें फर्जी कॉल लेटर भी दे दिया।

यह भी पढें - उत्तराखंड में अगले 48 घंटे होगी बारिश-ओलावृष्टि…6 जिलों के लोग सावधान रहें!
होटल कर्मचारी महेश असवाल ने बताया कि जब उन्होंने अपने बेरोजगार भाई और रिश्तेदार को नौकरी दिलाने की बात कही तो आरोपी कर्नल ने उनसे तीन लाख रुपए मांगे। इसी दौरान पता चला कि पोस्ट ऑफिस से युवकों के घर पर फर्जी कॉल लेटर भी भेजे गए हैं। बाद में जब होटल कर्मचारी के रिश्तेदार ने कर्नल से बात की तो उन्हें उस पर शक हो गया। इस बीच दूसरे पीड़ित युवक भी वहां पहुंच गए और आरोपी से दी हुई रकम वापस मांगी। आरोपी ने उन्हें बैंक से पैसे निकाल कर देने की बात कही, इसी दौरान पीड़ित जब तक बैंक पहुंचे, तब तक फर्जी कर्नल फरार हो गया था। फर्जी कर्नल सूर्य प्रताप सिंह शनिवार को कानपुर में धरा गया। कानपुर में भी आरोपी के खिलाफ नौकरी का झांसा देकर करीब 8 लाख 40 हजार की ठगी करने पर कई धाराओं में केस दर्ज है। उत्तराखंड में नौकरी के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं...कभी फौज में भर्ती कराने तो कभी विदेश में नौकरी देने के नाम पर भोले-भाले पहाड़ियों को चूना लगाया जा रहा है..ऐसे शातिरों से बचकर रहें, कोई भी नौकरी के नाम पर पैसा मांगे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।


Uttarakhand News: SURYAPRATAP SINGH ARRESTED FROM NAINITAL UTTARAKHAND

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें