उत्तराखंड में अगले 48 घंटे होगी बारिश-ओलावृष्टि…6 जिलों के लोग सावधान रहें!

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी भी चलेगी।

rain and hail storm forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड मौसम,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Rain, Uttarkhand Weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम पल भर में ही करवट बदल लेता है। कभी ये मौसम लोगों के लिए खतरनाक साबित होता है, तो कभी यात्रा के दौरान भारी मुसीबतें खड़ी कर लेता है। एक बार फिर से उत्तराखंड के मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट किया गया है। प्रदेशभर में 19 और 20 मई को 48 घंटे तक बारिश और ओलावृष्टि की वॉर्निंग दी गई है। हल्की बारिश से परेशान होने की जरूरत नहीं है लेकिन तेज आंधी और तूफान आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के बीच कई जगहों पर 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी भी आ सकती है। अब आंधी और तेज हवाएं किस कदर कहर बरपा सकती हैं इसका कुछ-कुछ अंदाजा आपको हो ही गया होगा। पिछले कुछ दिनों से मौसम की आंख मिचौली लगातार जारी है। बात करें देहरादून की तो यहां शनिवार को हल्के बादल छाए थे, लेकिन दोपहर होते-होते मौसम साफ हो गया। तेज धूप और गर्मी से लोग बेहाल रहे, लेकिन शाम होते ही बादल फिर लौट आए।

यह भी पढें - उत्तराखडं: ऋषभ पंत की बहन का Cafe गंदगी फैला रहा था...नगर निगम ने लगाया जुर्माना
इस दौरान देहरादून के साथ साथ रुद्रप्रयाग , चमोली, उत्तरकाशी, उल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जैसे जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। आपको बता दें कि चमोली में मौसम दिनभर खराब रहा। बदरीनाथ धाम में दोपहर बाद बारिश के साथ ही खूब बर्फबारी हुई। जिससे इलाके में ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। निचले इलाकों में बारिश हुई है, जबकि हेमकुंड साहिब, नीलकंठ पर्वत, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। पहाड़ से आ रही ठंडी हवाओं का असर मैदानों तक में महसूस हो रहा है। खराब मौसम की वजह से चारधाम यात्रा भी प्रभावित हो रही है। रास्तों पर बर्फ जमी होने की वजह से श्रद्धालुओं की दिक्कतें बढ़ गई हैं। बर्फबारी से हेमकुंड साहिब के आस्था पथ पर बर्फ हटाने का काम भी प्रभावित हुआ। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलने वाली...ऐसे में पहाड़ों की यात्रा करने वाले लोग विशेष सावधानी बरतें...प्रशासन की तरफ से मिल रहे मौसम संबंधी निर्देशों का पालन करें...खुद भी सुरक्षित रहें और अपनों की भी सुरक्षा करें।


Uttarakhand News: rain and hail storm forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें