केदारनाथ यात्रा पर गए बुजुर्ग की हार्ट अटैक से मौत..आप भी बरतें सावधानी!

गौरीकुंड में बुजुर्ग यात्री की हार्ट अटैक से मौत हो गई। आप भी पहाड़ों पर यात्रा के दौरान कुछ सावधानियां जरूर बरतें।

man died in kedarnath due to heart attack - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, केदारनाथ, केदारनाथ धाम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Kedarnath, Kedarnath Dham, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

एक दुखद खबर रुद्रप्रयाग से आ रही है, जहां केदारनाथ यात्रा पर आए एक बुजुर्ग यात्री की हार्ट अटैक से मौत हो गई...इसके साथ ही चारधाम में हार्ट अटैक से मरने वाले यात्रियों की संख्या चार हो गई है। यात्री का नाम भंडारी शंकर बताया जा रहा है, जिनकी उम्र 60 साल थी वो हैदराबाद के गायत्रीनगर से केदारनाथ धाम की यात्रा पर आए थे...पर इस यात्रा के साथ ही वो परमधाम की यात्रा के लिए निकल पड़े...भंडारी शंकर अपने 5 अन्य साथियों के साथ गौरीकुंड के एक होटल में रुके हुए थे। उन्हें केदारनाथ की यात्रा पर निकलना था, पर इससे पहले ही अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। भंडारी शंकर की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उनके साथी उन्हें होटल में ही रुकने के लिए कह कर खुद केदारनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। बुजुर्ग यात्री की हालत लगातार खराब हो रही थी, तब होटल के मालिक नरोत्तम गोस्वामी ने इस बारे में तुरंत पुलिस को बताया।

यह भी पढें - उत्तराखंड में भीषण सड़क हादसा…ग्राम प्रधान की कार के परखच्चे उड़े..एयरबैग्स ने सभी को बचाया
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और डोली की व्यवस्था कर भंडारी शंकर को अस्पताल पहुंचाया। बुजुर्ग यात्री की हालत बेहद गंभीर थी, जिस वजह से डॉक्टर्स ने उन्हें गुप्तकाशी के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही बुजुर्ग यात्री की मौत हो गई। आपको बता दें कि इससे पहले बदरीनाथ यात्रा पर आए एक यात्री की भी हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई थी, यमुनोत्री में भी दो यात्रियों की मौत हार्ट अटैक की वजह से हो चुकी है। चारधाम यात्रा बेहद कठिन यात्रा है, ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में यात्रा के दौरान आक्सीजन की कमी हो जाती है। इससे हार्ट पेशेंट्स को सबसे ज्यादा दिक्कतें होती हैं, ज्यादा खतरा होने पर जान भी जा सकती हैं। ऐसे में चारधाम यात्रा पर जाने से पहले अपने स्वास्थ्य की जांच जरूर कराएं, किसी भी तरह की तकलीफ होने पर मेडिकल हेल्प लेने से ना झिझकें।


Uttarakhand News: man died in kedarnath due to heart attack

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें