अंडर-19 वनडे लीग में उत्तराखंड की वूमेंस टीम जीती, राघवी ने जड़ा धुंआधार शतक

वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 वन डे लीग में उत्तराखंड की टीम ने पुदुचेरी को 185 रनों से हराया। सलामी बल्लेबाज राघवी ने 168 रन बनाए।

uttarakhand women team won match aginest puduchery - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड क्रिकेट टीम, उत्तराखंड वूमेन क्रिकेट टीम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Cricket Team, Uttarakhand Women Cricket Team, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आने वाले वक्त में टीम इंडिया की ब्लू जर्सी पहने नज़र आ सकते हैं। इन्हीं में से एक नाम है राघवी…महिला क्रिकेट में अंडर 19 टीम से खेल रही इस लड़की में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 वन डे लीग में उत्तराखंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। उत्तराखंड की टीम ने पुदुचेरी को 185 रनों से हरा कर चार अंक हासिल किए। इसके अलावा बिहार और सिक्किम की टीम के बीच भी मुकाबला हुआ, जिसमें बिहार ने सिक्किम को 152 रनों से करारी शिकस्त दी। नागालैंड की टीम ने भी मेघालय को 140 रनों से हरा कर पूरे अंक हासिल किए। देहरादून में तीन मैदानों पर वूमेंस क्रिकेट अंडर-19 मुकाबले हो रहे हैं। पहला मुकाबला अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में हुआ, जहां उत्तराखंड की क्रिकेट टीम पुदुचेरी की टीम से भिड़ी। पुदुचेरी की टीम ने टॉस जीता और बॉलिंग करने का फैसला लिया।

यह भी पढें - Video: देवभूमि के रिटायर्ड फौजी की बेटी, जिसके आगे पाकिस्तान ने 3 बार किया ‘सरेंडर’
पुदुचेरी ने उत्तराखंड की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मैच में उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम की सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गईं, उनके बाद नीलम और कप्तान राधा भी पारी को संभाल नहीं पाईं और सस्ते में आउट हो गईं। नीलम ने 5 और कप्तान राधा ने केवल एक रन बनाया। महज 44 रनों पर उत्तराखंड की टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। टीम की पारी तब संभली, जब ज्योति गिरी और सलामी बल्लेबाज राघवी क्रीज पर आईं। दोनों ने पारी को संभाला। राघवी ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए ज्योति के साथ 156 रनों की साझेदारी की। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 282 रन बनाए। टीम के लिए राघवी ने नाबाद 168 रन, ज्योति ने 44 रन व नंदिनी ने 12 रन बनाए। जवाब में पुदुचेरी की टीम केवल 97 रन ही बना पाई। पुदुचेरी के लिए अन्नया ने 23 और एस दत्ता ने 15 रन बनाए, टीम के पांच खिलाड़ी अपना खाता तक नहीं खोल सके। उत्तराखंड की टीम प्लेयर डिंपल, पूजा और राधा चंद ने दो-दो विकेट हासिल किए। राघवी के शानदार खेल की बदौलत उत्तराखंड की टीम ने 185 रनों से मुकाबला जीत लिया।


Uttarakhand News: uttarakhand women team won match aginest puduchery

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें