loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड: कल भारी बर्फबारी की चेतावनी, 5 जिलों के लोग सावधान..रुद्रप्रयाग में कल छुट्टी

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी दी है। रेड अलर्ट जारी होने के बाद शासन की चिंता बढ़ गई है।

Rain and snowfall forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, रुद्रप्रयाग, रुद्रप्रयाग न्यूज, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड बारिश,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Rudraprayag, Rudraprayag News, Uttarakhand Ice Bari, Uttarakhand Rain, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश-बर्फबारी से हालात बिगड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। बुधवार और गुरुवार को प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दो हजार मीटर की ऊंचाई तक के क्षेत्रों में भारी हिमपात हो सकता है, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी। मौसम विभाग की चेतावनी ने शासन की चिंता बढ़ा दी है। शासन की तरफ से जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि आपातकालीन स्थिति से निपटा जा सके। उधर रुद्रप्रयाग में कल की छुट्टी घोषित कर दी गई है। खासतौर पर चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। मौसम में आए इस बदलाव की वजह प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का सक्रिय होना है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में हिमस्खलन की चेतावनी, 5 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए शासन ने ज्यादा ऊंचाई पर बसे गांवों के लोगों को निचले स्थानों पर चले जाने की सलाह दी है। प्रशासन ने लोगों से बर्फबारी वाले इलाकों में यात्रा से बचने की अपील की है।

Posted by Ruchi Rawat on Wednesday, February 6, 2019

यह भी पढें - उत्तराखंड के सपूत की चंडीगढ़ में दर्दनाक मौत, अपने पीछे 3 साल का बेटा छोड़ गए
उत्तराखंड में भारी बर्फबारी से बंद जोशीमठ-औली रोड को यातायात के लिए खोल दिया गया है, ये रोड पिछले 15 दिन से बंद थी। जिस वजह से कई लोग औली में फंसे थे। इसके साथ ही गंगोत्री हाईवे से भी बर्फ हटा दी गई है, लेकिन इस रास्ते पर गाड़ियों की आवाजाही पर अब भी मनाही है, सुरक्षा को देखते हुए इस रोड को सामान्य यातायात के लिए बंद रखा गया है। केवल सेना के वाहनों को ही इस रास्ते से गुजरने की अनुमति दी गई है। प्रदेश में कहीं-कहीं धूप के दर्शन हुए हैं, लेकिन बर्फ से ढंके गांवों में जिंदगी की रफ्तार अब भी थमी हुई है। लोग घरों में कैद हैं। 40 से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं आ रही। 6 से ज्यादा सड़कें अब भी बंद हैं। सड़कें बंद होने की वजह से गांवों का शहरों से संपर्क कट गया है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलने वाली।


Uttarakhand News: Rain and snowfall forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें