loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड के सपूत ने अपनी जान देकर बचाई सैकड़ों जिंदगियां, बेंगलुरू में विमान क्रैश!

आज की सबसे दुखद खबर ये है कि बेंगलुरु में हुए विमान हादसे में उत्तराखंड और गाजियाबाद के सपूतों की मौत हो गई।

Sidharth negi of dehradun died in bangluru plane crash - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, सिद्धार्थ नेगी, देहरादून न्यूज, Uttarakhand, Uttarakhand News, Siddharth Negi, Dehradun News, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

बेंगलुरु में शुक्रवार को ट्रेनी लड़ाकू विमान मिराज-2000 हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में 2 पायलटों की मौत हो गई। ये हादसा सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर हुआ। देश ने स्क्वॉर्डन लीडर समीर अबरोल और सिद्धार्थ नेगी के रूप में दो जांबाज खो दिए। सिद्धार्थ नेगी देहरादून के रहने वाले थे। देहरादून के पंड़ितवाड़ी इलाके में सिद्धार्थ नेगी का परिवार रहता है।बताया जाता है कि सिद्धार्थ नेगी को जून 2009 में कमीशन किया गया था। वायुसेना के अधिकारियों के मुताबिक ये विमान आबादी वाले इलाके में गिर सकता था, लेकिन दोनों पायलटों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। अगर ये विमान आबादी वाले इलाके में गिरता, तो हाहाकार मच सकता था। लेकिन पायलट्स ने जबरदस्त क्षमता का परिचय दिय़ा। प्लेन में दो ही पायलट सवार थे।

यह भी पढें - पहाड़ में पलटी सवारियों से भरी बस, चमत्कार से बची 11 लोगों की जान!
हादसे के वक्त दोनों प्लेन से बाहर निकल गए थे। एक पायलट की मौत प्लेन के मलबे पर गिरने से हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एचएएल ने पुष्टि की है कि जेट ने कुछ तकनीकी त्रुटियां आने के चलते यह दुर्घटना हुई है। जानकारी के मुताबिक विमान ने सुबह तकरीबन 11.20 बजे बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान ये विमान दुर्घटना का शिकार हुआ। खबर है कि दसॉल्ट के ट्रेनर विमान मिराज-2000 को जिसे HAL ने अपग्रेड किया था वो ट्रायल के लिए उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया... जिसकी वजह से उसको चलाने वाले भारतीय वायुसेना के दोनों युवा पायलट की मौके पर ही मौत हो गयी।आपको बता दें 28 जनवरी को 2019 में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के खेतिमपुर में एयरफोर्स का एक विमान जगुआर हादसे का शिकार हो गया था जिसमें पायलट की सूझबूझ के चलते एक बड़ी दुर्घटना टल गई थी।

यह भी पढें - देहरादून: 20 साल छोटे प्रेमी के प्यार में पागल हुई महिला, अपने पति को ही मार डाला
देश के दो वीरों को राज्य समीक्षा का सलाम

#RIP

#Amarjawan

A freshly upgraded Mirage 2000 jet fighter crashed near HAL Airport in Yemalur area today.

The pilots -...

Posted by Indian Airforce on Friday, February 1, 2019


Uttarakhand News: Sidharth negi of dehradun died in bangluru plane crash

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें