CM त्रिवेंद्र ने बागेश्वर में खोला सौगातों का पिटारा, कई योजनाओं का शुभारंभ

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बागेश्वर में करोड़ों की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड भी दिए गए।

CM trivendra in bageshwar - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, बागेश्वर न्यूज, त्रिवेंद्र सिंह रावत, सीएम त्रिवेंद्र, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Bageshwar News, Trivandra Singh Rawat, CM Trivandra, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बागेश्वर में हंस जलधारा परियोजना का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने 65 करोड़ की लागत वाली 36 दूसरी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। हंस जलधारा परियोजना का उद्देश्य घर-घर स्वच्छ पानी की आपूर्ति करना है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हंस फाउंडेशन की तरफ से उत्तराखंड में शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं, जो की सराहनीय है। हंस फाउंडेशन की तरफ से वर्तमान में लगभग 5 सौ करोड़ की योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसमें से लगभग 197 करोड़ की परियोजना पूर्ण की जा चुकी है, दूसरी परियोजनाओं पर भी काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने बागेश्वर में अटल आयुष्मान योजना का भी शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम ने लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि फरवरी महीने के अंत तक राज्य के लगभग 23 लाख परिवारों के पास गोल्डन कार्ड होगा। मई महीने के अंत तक 1 करोड़ 08 लाख लोगों को गोल्डन कार्ड दे दिए जाएंगे।

यह भी पढें - उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों को खास सौगात, अब घर बैठे हासिल कर सकेंगे GPF डिटेल
यह भी पढें - उत्तराखंड में सरकारी कर्मचारियों को खास सौगात, अब घर बैठे हासिल कर सकेंगे GPF डिटेल
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग अटल आयुष्मान योजना के बंद होने की अफवाह फैला रहे हैं, जो कि गलत है, उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की। मुख्यमंत्री ने आशा कार्यकर्ताओं को बढ़े हुए मानदेय की भी सौगात दी। उन्होंने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय में 01 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम लाइट जैसे प्रोजेक्ट से पहाड़ी इलाकों के युवाओं और महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। इससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है। उन्होंने युवाओं को स्वरोजगार अपनाने की भी सलाह दी।

बागेश्वर के गरुड़ में हंस फाउंडेशन द्वारा निर्मित ₹1.31करोड़ लागत की हंस जलधारा परियोजना का शुभारंभ किया। इस परियोजना से 4...

Posted by Trivendra Singh Rawat on Sunday, January 27, 2019


Uttarakhand News: CM trivendra in bageshwar

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें