PM मोदी उत्तराखंड को देंगे ‘शिक्षा’ की सौगात, 3 फरवरी को 3 कॉलेजों का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 फरवरी को उत्तराखंड के 3 नए कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे। इनमें दो मॉडल कॉलेज और एक व्यावसायिक कॉलेज शामिल है।

PM modi to inaugurate three college in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, पौड़ी गढ़वाल न्यूज, हरिद्वार न्यूज, पीएम मोदी उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Pauri Garhwal News, Haridwar News, PM Modi Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही उत्तराखंड को शिक्षा की सौगात देंगे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी की तरफ से उत्तराखंड को 3 प्रोफेशनल डिग्री कॉलेजों का तोहफा मिलेगा। सूबे में नए प्रोफेशनल कॉलेज खुलने के बाद यहां के छात्रों को प्रोफेशनल कोर्सेज के लिए दूसरे शहरों का रुख नहीं करना पड़ेगा...वो यहीं रह कर रोजगारपरक शिक्षा हासिल कर सकेंगे। 3 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तराखंड में 3 नए कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही पौड़ी गढ़वाल के पैठाणी में उत्तराखंड का पहला प्रोफेशनल कॉलेज खुलेगा। यहां छात्रों को हर सुविधाएं दी जाएंगी और प्रोफेशनल कोर्स की ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा उत्तराखंड में जल्द ही दो नए मॉडल कॉलेज खुलेंगे। ये मॉडल कॉलेज ऊधमसिंहनगर के किच्छा और हरिद्वार के लालढांग में खोले जाएंगे। उत्तराखंड में खुलने वाले इन तीनों कॉलेजों का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे।

यह भी पढें - उत्तराखंड आएंगे योगी आदित्यनाथ, त्रिशक्ति सम्मेलन में शामिल होंगे
पीएम नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। समय-समय पर उन्होंने अपने उत्तराखंड प्रेम को जाहिर भी किया है। इसी कड़ी में पीएम की तरफ से जल्द ही उत्तराखंड को नए कॉलेजों का तोहफा मिलने जा रहा है। किच्छा और लालढांग कॉलेजों के लिए केंद्र सरकार ने 12-12 करोड़ का बजट दिया है, जबकि पैठाणी के व्यावसायिक कॉलेज के लिए 26 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर हुई है। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि पैठाणी के कॉलेज में छात्रों को केवल प्रोफेशनल कोर्स कराए जाएंगे। इससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे, साथ ही पलायन को भी रोका जा सकेगा। इन कॉलेजों के निर्माण के लिए सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर ली गईं है। नए कॉलेज खुलने के बाद यहां के युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए दूसरे प्रदेशों का रुख नहीं करना पड़ेगा।


Uttarakhand News: PM modi to inaugurate three college in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें