उत्तराखंड में खालिस्तान समर्थकों की दस्तक, फेसबुक पोस्ट देखकर पुलिस के कान खड़े

ये खबर वास्तव में हैरान करती है कि एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाले लोग उत्तराखंड को निशाने पर ले रहे हैं।

Uttarakhand police action on khalistani people - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड पुलिस, नैनीताल न्यूज, उत्तराखंड फेसबुक , Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Police, Nainital News, Uttarakhand Facebook, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लोगों सावधान हो जाइए, देश की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाली ताकतें बीते काफी वक्त से उत्तराखंड को निशाना बना रही हैं। आपको याद होगा कि कुछ वक्त पहले माओवादियों, आतंकियों धमकियां उत्तराखंड को मिल रही हैं। इस बीच एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक उत्तराखंड के बाजपुर इलाके में खालिस्तान समर्थकों ने वीडियो और पोस्ट के जरिए सोशल मीडिया पर अपनी दस्तक दी है। पुलिस ने खालिस्तान के समर्थन में वीडियो पोस्ट करने वाले दोनों युवकों की पहचान कर ली है। दोनों आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं, लेकिन उनके परिजनों से पुलिस ने पूछताछ की है। आपको बता दें कि इससे पहले खटीमा, सितारगंज और रुद्रपुर में भी खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। पिछले 5 महीने में पुलिस ने 6 खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की। बीते सितंबर में खटीमा में व्हाट्सएप पर 20-20 खालिस्तान रिफ्रेंडम नाम से ग्रुप चलाने वाले युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

यह भी पढें - उत्तराखंड में ठंड बढ़ते ही स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक 10 लोगों की मौत
बाजपुर पुलिस को कुछ लोगों ने फेसबुक पर खालिस्तान आंदोलन के नेता रहे जनरैल सिंह भिंडरवाला के समर्थन में वीडियो और पोस्टर पोस्ट किए जाने की शिकायत दी थी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और आरोपी युवकों की धरपकड़ के लिए प्रयास शुरू कर दिए। आरोपियों की पहचान के लिए सर्विलांस की मदद ली गई। पुलिस ने पोस्ट अपलोड करने वाले दोनों युवकों की पहचान कर ली है। इनमें से एक युवक बरेली में काम करता है, जबकि दूसरा गुजरात में नौकरी कर रहा है। दोनों के परिजन बाजपुर में रहते हैं। पुलिस ने युवकों के परिजनों से पूछताछ करने के साथ ही दोनों युवकों की आईडी फेसबुक से हटाने को कहा है। पुलिस ने उन्हें भविष्य में ऐसा ना करने की चेतावनी भी दी। दोनों युवकों के परिजनों ने पुलिस को लिखित माफीनामा दिया है।


Uttarakhand News: Uttarakhand police action on khalistani people

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें