उत्तराखंड में ठंड बढ़ते ही स्वाइन फ्लू का कहर, अब तक 10 लोगों की मौत

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। ठंड के मौसम में आप इस बीमारी से सावधान रहें।

Swine flu in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड स्वाइन फ्लू, स्वाइन फ्लू उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Swine Flu, Swine Flu Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से होने वाली मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा। ऊपर से ठंड बढ़ गई है और मानमा जाता है कि ठंड बढ़ने के साथ ही स्वाइन फ्लू और ज्यादा खतरनाक हो जाता है। मंगलवार को स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक महिला मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके साथ ही उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 10 हो गई है। स्वाइन फ्लू के नए केसेज लगातार सामने आ रहे हैं। अस्पतालों में भर्ती 4 नए मरीजों की रिपोर्ट भी स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने इन मरीजों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि की है। राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी करते हुए विशेष अहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। आइए आपको बताते हैं कि स्वाइन फ्लू के लक्षण और बचाव के तरीके क्या हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड में भारी बर्फबारी से बढ़ी आफत…मसूरी, उत्तरकाशी में फंसे सैकड़ों पर्यटक
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 36 साल की महिला को कुछ दिन पहले महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में महिला की रिपोर्ट स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आई। अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार को महिला की मौत हो गई। 4 नए मरीजों में भी स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें से दो मरीजों का इलाज मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा है, जबकि दून अस्पताल और महंत इंदिरेश अस्पताल में एक-एक मरीज भर्ती है। महंत इंदिरेश अस्पताल में स्वाइन फ्लू के 5 पेशेंट भर्ती हैं, जबकि 4 पेशेंट्स का इलाज मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा है। सिनर्जी अस्पताल में 2 और दून अस्पताल में 1 मरीज भर्ती है। स्वाइन फ्लू का एक मरीज अस्पताल से छुट्टी लेकर चला गया है। स्वाइन फ्लू के बढ़ते खतरे से आप भी संभल कर रहिए। बुखार होने पर लापरवाही ना बरतें। जहां तक हो सके लोगों से हाथ मिलाने से बचें औऱ अपने आस-पास साफ सफाई का ध्यान रखें।


Uttarakhand News: Swine flu in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें