खुशखबरी: गांवों में खत्म होगा इंतजार, उत्तराखंड की हर विधानसभा में बनेंगी नई सड़कें

त्रिवेंद्र सरकार पहाड़ी गांवों को सड़क सेवा से जोड़ने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में सड़कें बनाएगी। जिन गांवों की आबादी 250 तक है, वहां भी सड़कें बनाने की तैयारी चल रही है।

Road in village of uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड सड़क, उत्तराखंड परिवहन, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Road, Uttarkhand Transport, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कई सालों से सड़कों की कमी से जूझते उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर है। अक्सर आपने देखा होगा कि सड़क की कमी की वजह से सुदूर गांवों के लोग इलाज के अभाव में जिंदगी गंवा देते हैं। ऐसे में जरूरी है कि इस मूलभूत सुविधा पर ध्यान दिया जाए। अब उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द ही नई सड़कें बनाई जाएंगी। सड़कें बनने के बाद संपर्क सेवाएं मजबूत होंगी, साथ ही ग्रामीणों को एक जगह से दूसरी जगह जाने में आसानी होगी। लोक निर्माण विभाग सूबे के सभी विधानसभा क्षेत्रों को सड़क सेवा से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। विभाग इन विधानसभा क्षेत्रों से मिले नए प्रस्तावों का परीक्षण कर यहां नई सड़कें बनाएगा। यही नहीं जिन गांवों की आबादी 250 तक है, वहां पर भी सड़क बनाए जाने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं। इस बारे में कुछ खास बातें जानिए।

यह भी पढें - उत्तराखंड में बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, वन विभाग में फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती प्रक्रिया शुरू
सड़क निर्माण के लिए इस वित्तीय वर्ष में विभाग 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की स्वीकृतियां जारी कर चुका है।बता दें कि राज्य सरकार प्रत्येक वित्तीय वर्ष में हर विधानसभा क्षेत्र में सड़क बनाने के लिए दस करोड़ का बजट जारी करती है। योजना के तहत विधायक अपने विधानसभा क्षेत्रों में सड़क बनाने संबंधी प्रस्ताव विभाग को देते हैं। प्रस्ताव मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग की टीम परीक्षण कर सड़कों का निर्माण कराती है। अगले वित्तीय वर्ष के लिए भी प्रदेश सरकार लोक निर्माण विभाग को 600 करोड़ रुपये का बजट देने की तैयारी कर रही है, ताकि हर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का निर्माण किया जा सके। सरकार ने 250 की आबादी वाले गांवों तक सड़क पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। इसी आधार पर बजट भी जारी किया जा रहा है। देखना है कि आगे क्या होता है।


Uttarakhand News: Road in village of uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें