उत्तराखंड को अटल आयुष्मान योजना से एक और फायदा, अब निज़ी लैब में भी मुफ्त इलाज

अगर आपने अटल आयुष्मान योजना से एक और फायदा मिला है। अब आप निजी लैब में भी कैशलेस इलाज करा सकेंगे।

Good news about atal ayushman uttarakhand yojna - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना, त्रिवेंद्र सिंह रावत, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Atal Ayushman Uttarakhand Scheme, Trivendra Singh Rawat, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के जरिए प्रदेश सरकार ने सूबे के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं की सौगात देने के बाद अब योजना में निजी पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी केंद्रों को भी शामिल कर लिया है। जिसके बाद निजी पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी केंद्रों में सभी जांचें मुफ्त होंगी। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के तहत मरीजों को दूसरी कई सुविधाओं का लाभ मिलने जा रहा है। आगामी 26 जनवरी को योजना का दूसरा चरण शुरू होगा। जिसके बाद राज्य के सरकारी कर्मचारी और पेंशनर भी इस योजना का फायदा उठा सकेंगे। मरीजों को लिस्टेड अस्पतालों में कैशलेस ओपीडी का फायदा मिलेगा, साथ ही लिस्टेड दुकानों से मरीज मुफ्त दवाएं ले सकेंगे। सरकार प्रदेश के सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी इस योजना से जोड़ने जा रही है।

यह भी पढें - खुशखबरी: अब देहरादून से देश के 3 बड़े शहरों के लिए फ्लाइट, 20 जनवरी से शुरुआत
हालांकि योजना में शामिल होने पर उनसे हर महीने कितना अंश लिया जाएगा, इस पर अभी कोई फैसला होना बाकी है। योजना से सूबे के कर्मचारी भी जुड़ेंगे। कर्मचारियों और अफसरों को कितना अंश जमा कराना है, इसके लिए अलग-अलग स्लैब बने हैं। क्लास-1 अफसरों को 400 रुपये, क्लास-2 को 300 रुपये, क्लास-3 को 200 रुपये और क्लास-4 को 100 रुपये प्रतिमाह की दर से अपना अंश देना होगा। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने बीते 25 दिसंबर को अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना की शुरुआत की थी। योजना के तहत हर परिवार को 5 लाख रुपये सालाना कैशलेस इलाज मुहैया कराया जाएगा। प्रदेश के 17 लाख से ज्यादा परिवारों को इस योजना का फायदा मिलेगा।कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड के लिए ये एक शानदार योजना है, जिसका आप अच्छी तरह से फायदा उठा सकते हैं।


Uttarakhand News: Good news about atal ayushman uttarakhand yojna

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें