खुशखबरी: अब देहरादून से देश के 3 बड़े शहरों के लिए फ्लाइट, 20 जनवरी से शुरुआत

सिटी ऑफ लव कहा जाने वाले देहरादून एब पिंक सिटी जयपुर से सीधी हवाई सेवा के जरिए जुड़ रहा है। जानिए इस उड़ान की खास बातें।

Flight service from dehradun to jaipur starts soon - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, देहरादून टू जयपुर फ्लाइट, जौलीग्रांट एयरपोर्ट, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Dehradun to Jaipur, Jolly Grant Airport, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में हवाई सेवाओं का विस्तार हो रहा है। चाहे अंतर्राज्यीय उड़ान हो या फिर अंतर्देशीय उड़ान...हर लिहाज से देहरादून अब आगे बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में देहरादून जल्द ही हवाई सेवा के माध्यम से तीन नए शहरों से जुड़ने जा रहा है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से मुंबई के लिए उड़ान शुरू होने के बाद आने वाले 20 जनवरी से गुलाबी नगरी जयपुर के लिए सीधी उड़ान शुरू हो जाएगी। स्पाइसजेट देहरादून से जयपुर के लिए नई उड़ान शुरू करने जा रहा है, इसके साथ ही जम्मू और अमृतसर के लिए भी हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी। जम्मू, जयपुर और अमृतसर के लिए हवाई सेवा शुरू होने के साथ ही देहरादून तीन नए शहरों से जुड़ जाएगा। इन सेवाओं का किराया जल्द तय किया जाएगा। आइए इस बारे में आपको कुछ और भी खास बातें बताते हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड बना एडवेंचर गेम्स के शौकीनों की पहली पसंद, गोवा और केरल भी पीछे छूटे
देहरादून का जौलीग्रांट एयरपोर्ट अंतर्राष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट के रूप में पहचान बना रहा है। हवाई सेवाओं में विस्तार से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों की तादाद बढ़ी है। एयरपोर्ट पर यात्रियों को हर तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर लगभग 400 करोड़ रुपए की लागत से नया टर्मिनल बनाया जा रहा है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से कनेक्टिंग हवाई सेवा दिल्ली टू मुंबई नागपुर, गोवा, कोलकाता पहले से दी जा रही है। एयरपोर्ट देश के प्रमुख 10 हवाई अड्डों दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, जम्मू, अमृतसर, जयपुर व कुमाऊं के पंतनगर एयरपोर्ट से पूरी तरह जुड़ गया है। हवाई सेवा के विस्तार से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, साथ ही आर्थिक विकास में भी मदद मिलेगी।


Uttarakhand News: Flight service from dehradun to jaipur starts soon

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें