केदारनाथ में भारी बर्फबारी, ‘‘-13 डिग्री’’ में भी पूरा हो रहा है PM मोदी का ‘ड्रीम प्रोजक्ट’

केदारनाथ में भारी बर्फबारी के बाद भी पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजक्ट पूरा किया जा रहा है। आइए इस बारे में आपको कुछ खास बातें बताते हैं।

Work progress in kedarnath temple - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, केदारनाथ, केदारनाथ धाम, केदारनाथ बर्फ, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Kedarnath, Kedarnath Dham, Kedarnath Ice, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में भारी बर्फबारी हुई है...पहाड़ों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है, लेकिन इसके बावजूद केदारनाथ धाम को नई सूरत देने की कवायद जारी है। केदारनाथ धाम के आस-पास तापमान माइनस 13 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा है, पानी जम गया है, बर्फ को पिघलाकर पीने के लिए पानी तैयार किया जा रहा है, इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, फिर भी मजदूरों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। बता दें कि साल 2013 में आई आपदा में ये क्षेत्र तबाह हो गया था, जिसके बाद से यहां पुनर्निर्माण कार्य चल रहा है। केदारनाथ का पुर्ननिर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है...जिसे जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश जारी है। चार फीट बर्फ जमी होने के बावजूद धाम में निर्माण कार्य जारी है। केदारनाथ में तापमान माइनस में होने के बावजूद मजदूर काम कर रहे हैं और उनके हौसले की तारीफ kjve भी जरूरी है।

यह भी पढें - शाबाश राजीव बिष्ट: नौकरी छोड़ी और कोटद्वार को दिलाई देश में अलग पहचान..जानिए क्यों
वुडस्टोन कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से केदारनाथ में निर्मार्ण कार्य कराए जा रहे हैं। इस वक्त कंपनी के 70 से ज्यादा मजदूर और कर्मचारी केदारनाथ को नई शक्ल देने के लिए वहां पर रुके हुए हैं। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी के बाद केदारनाथ में पानी जम गया है। लगातार बर्फ गिर रही है, फिलहाल वो बर्फबारी रुकने का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही बर्फबारी थमेगी काम शुरू कर दिया जाएगा। पानी को पिघलाकर उसका इस्तेमाल किया जा रहा है। बता दें कि केदारनाथ के साथ ही मद्महेश्वर, तृतीय केदार तुंगनाथ सहित अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई है। ठंड बढ़ने की वजह से पुनर्निर्माण कार्य में जुटे मजदूरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य समीक्षा की टीम का उस टीम को सलाम...जो भारी बर्फबारी के बाद भी केदारनाथ में लगातार काम कर रही है।


Uttarakhand News: Work progress in kedarnath temple

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें