खुशखबरी: उत्तराखंड में 21 इंडस्ट्री लगेंगी, हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार

रोजगार की तलाश कर रहे उत्तराखंड के हजारों बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। 2 मिनट में पढ़िए ये गुड न्यूज

Good news for employee in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड रोजगार, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Employment, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उद्योगपतियों का ध्यान प्रदेश की तरफ खींचने में उत्तराखंड सरकार काफी हद तक सफल रही है। सरकार की कोशिशों का ही नतीजा है कि प्रदेश के बेरोजगारों के लिए जल्द ही रोजगार के नए अवसर खुलने वाले हैं। प्रदेश में अलग-अलग जगह 21 नई इंडस्ट्रीज स्थापित होंगी, जिनमें हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। रुद्रपुर, काशीपुर, पंतनगर और जसपुर इलाके में 21 कंपनियां निवेश करेंगी। कंपनियां स्थापित होने के बाद इन इलाकों के लगभग ढाई हजार लोगों को रोजगार के मौके मिलेंगे। बता दें कि उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में देहरादून में इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था, जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों के उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया था। इसकी कुछ खास बातें भी जान लीजिए।

यह भी पढें - उत्तराखंड में किसानों के हक में बड़ा फैसला, त्रिवेंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान
समिट के बाद से अब तक 21 उद्योगपतियों ने एमओयू साइन कर प्रदेश में इंडस्ट्रीज खोलने पर सहमति जताई है। ये कंपनियां ऊधमसिंहनगर के अलग-अलग इलाकों में 2252.27 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। पंतनगर में आठ इकाइयां, काशीपुर में सात, रुद्रपुर और जसपुर में तीन-तीन इकाइयां स्थापित होंगी। इन कंपनियों के स्थापित होने से औद्योगिक नगरों जिससे करीब 2336 लोगों को नौकरी मिलेगी। कंपनियों के स्थापित होने के बाद प्रदेश में नए औद्योगिक क्षेत्रों का विकास होगा, साथ ही रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे। उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की कोशिशें जारी हैं। इसी कोशिश के तहत समिट के बाद सरकार ने किसी भी जमीन पर उद्योग लगाने की योजना शुरू कर दी है, जिससे उद्योगपति अब कहीं भी अपना उद्योग स्थापित कर सकते हैं।


Uttarakhand News: Good news for employee in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें