Connect with us
Image: CM trivendra help anushka negi

करंट से झुलसी अनुष्का के लिए आगे आए CM, अटल आयुष्मान योजना से होगा इलाज

रुद्रप्रयाग जिले की अनुष्का नेगी की मदद के लिए सीएम त्रिवेंद्र भी आगे आए हैं। उन्होंने अनुष्का के परिवार को 1.50 लाख का चेक सौंपा है।

किसी की जिंदगी बचाने के लिए हम दो कदम आगे बढ़ें, किसी की जिंदगी बचा सकें। इससे ज्यादा और क्या चाहिए ? रुद्रप्रयाग की रहने वाली 12 साल की बालिका अनुष्का की मदद के लिए खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आगे आए हैं। मुख्यमंत्री ने करंट से झुलसी बच्ची की मदद के लिए 1 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की है, ताकि बच्ची का इलाज अच्छी तरह हो सके। उधर वहीं बीजेपी प्रवक्ता विरेंद्र बिष्ट ने कहा कि बच्ची को जल्द ही अटल आयुष्मान योजना के तहत इलाज मुहैया कराया जाएगा। अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के तहत परिवार को 5 लाख तक का इलाज मुफ्त में मिलेगा। रुद्रप्रयाग की रहने वाली अनुष्का मेधावी खिलाड़ी है, कुछ दिन पहले हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर अनुष्का बुरी तरह झुलस गई थी।

यह भी पढें - राज्य समीक्षा उत्तराखण्ड उत्तराखंड: स्टील फैक्ट्री में ब्लास्ट..दो मजदूरों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल उत्तराखंड: स्टील फैक्ट्री में ब्लास्ट..दो मजदूरों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल
देहरादून में इलाज के दौरान अनुष्का का एक हाथ काटना पड़ा। बच्ची के इलाज पर करीब दस लाख रुपये का खर्चा आ रहा है। बच्ची अनुष्का का परिवार बेहद गरीब है। पिता मजदूरी कर किसी तरह घर का खर्चा चलाते हैं। ऐसे में बच्ची के इलाज के लिए रकम जुटा पाना उसके परिजनों के सामने बड़ी चुनौती है। बच्ची के परिजन अलग-अलग विभागों से मदद की की गुहार लगा रहे हैं। अनुष्का का इलाज देहरादून के कैलाश अस्पताल में चल रहा है। सीएम ने पीड़ित की मदद के लिए आर्थिक सहायता देने के साथ ही इस तरह की घटना पर खेद जाहिर किया। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को विद्युत लाइनों के रख-रखाव पर खास ध्यान देने को कहा, ताकि इस तरह की घटना दोबारा ना हो।

related articles
More..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

Loading...

वायरल वीडियो

Loading...

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top