उत्तराखंड: स्टील फैक्ट्री में ब्लास्ट..दो मजदूरों की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर आ रही है। उत्तराखंड के कोटद्वार में एक स्टील फैक्ट्री में धमाके की खबर है, जिसमें दो मजदूरों के मारे जाने की खबर है।

Blast in steel factory in kotdwar 2 people died - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, कोटद्वार न्यूज, कोटद्वार फैक्ट्री ब्लास्ट, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Kotdar News, Kotdwar Factory Blast, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड से आज की ब़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि कोटद्वार के भाबर क्षेत्र में जशोधरपुर औद्योगिक आस्थान में मौजूद एक स्टील फैक्ट्री में धमाका हो गया। ये धमाका इतना शक्तिशाली था कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोटद्वार में मौजूद पीएल स्टील प्राइवेट लिमिटेड में स्क्रैप काटने के दौरान गैस सिलेंडर फटने से ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं। इस हादसे के बाद गुस्साए मजदूरों ने फैक्ट्री में हंगामा कर दिया। काी देर तक मजदूरों ने शव उठाने नहीं दिए। बताया जा रहा है कि ये घटना मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है। बताया जा रहा है कि स्क्रैप काटने के दौरान गैस कटर का सिलेंडर फट गया।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस की महिला कान्सटेबल, जिसे SSP ने किया सेल्यूट..जानिए क्यों
इस ब्लास्ट में वहां काम कर रहे दो मजदूरों के चीथड़े उड़ गए। हादसे में दो मजदूर गंभीर से रूप से घायल हैं। मृतक बिहार के रहने वाले थे और घायलों के बारे में फऐक्ट्री प्रबंधन कोई जानकारी नहीं दे रहा। बताया जा रहा है घायलों को नजीबाबाद के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। श्रमिकों का कहना है कि फैक्ट्री में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं थे। मजदूरों का आरोप है कि फैक्ट्री प्रबंधन उनसे स्क्रैप कटवाता है। इससे श्रमिकों को जान का खतरा बना रहता है। एएसपी हरीश वर्मा का इस मामले में कहना है कि इस मामले में किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है। अगर मामले में किसी की तरफ से कोई शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।


Uttarakhand News: Blast in steel factory in kotdwar 2 people died

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें