उत्तराखंड पुलिस का ईमानदार कांस्टेबल, फेसबुक के जरिए लौटाया खोया हुआ फोन

उत्तराखंड पुलिस के जवानों के ईमानदारी के किस्से तो आपने कई बार सुने होंगे। लेकिन ये कहानी ज़रा खास है।

Uttarakhand police jawan good work - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड पुलिस, गजेन्द्र चौहान, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand Police, Gajendra Chauhan, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड पुलिस सोशल मीडिया के जरिए लोगों के सुख-दुख साझा कर रही है, उनकी शिकायतें सुन रही है, लेकिन पुलिस के एक कांस्टेबल ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर ईमानदारी की जो मिसाल पेश की उसे सुनकर आप भी उन्हें सेल्यूट किए बिना नहीं रह सकेंगे। उत्तराखंड पुलिस के सिपाही गजेंद्र चौहान ने एक खोया हुआ मोबाइल फोन लौटाने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। फेसबुक के जरिए मोबाइल फोन के मालिक को ढूंढा और मोबाइल फोन उस तक पहुंचा दिया। गजेंद्र चौहान देहरादून के वसंत विहार थाने में तैनात हैं।दरअसल सिपाही गजेंद्र चौहान को कारगी चौक के पास एक फोन मिला था, जो कि उसी दिन खरीदा गया था। गजेंद्र ने मोबाइल किसी भी तरह उसके मालिक तक पहुंचाने की ठान ली। फेसबुक के जरिए गजेंद्र ने फोन खरीदने वाले को ढूंढा और फोन उसे लौटा दिया। अब ये भी जानिए कि फोन किसका था।

यह भी पढें - उत्तराखंड शहीद की शौर्यगाथा देखेगी दुनिया, फिल्म का पहला गीत लॉन्च हुआ..देखिए
फोन कारगी में रहने वाले एक युवक का था। खोया फोन मिलने पर युवक की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। हर कोई सिपाही गजेंद्र की ईमानदारी की तारीफ कर रहा है। अपनी ईमानदारी से सिपाही गजेंद्र ने पुलिस को खुद पर गर्व करने का मौका देने के साथ ही मित्र पुलिस के वाक्य को सार्थक किया है। फेसबुक में कई बार ऐसी बातें देखने सुनने को मिलती हैं, जब उत्तराखंड पुलिस के जवानों और अफसरों ने ईमानदारी की मिसाल पेश की हो। इन्हीं में से गजेन्द्र चौहान भी है। फिलहाल गजेन्द्र चौहान की जमकर तारीफ हो रही है और हर कोई उन्हें इस काम के लिए शाबाशी दे रहा है। वैसे एक बात तो साफ है कि ईमानदारी के मामले में उत्तराखंड पुलिस किसी से कम नहीं।


Uttarakhand News: Uttarakhand police jawan good work

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें