मासूम अनुष्का नेगी के हक में बड़ा फैसला, UPCL को हर हाल में देना होगा इलाज का खर्च

पहाड़ की मासूम अनुष्का नेगी के हक में अब बाल संरक्षण अधिकार आयोग खड़ा हो गया है। अब बिजली कंपनी को इलाज का खर्च देना होगा।

Child Protection Rights Commission helps anushka negi - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अनुष्का नेगी, हेल्प अनुष्का नेगी, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Anushka Negi, Help Anushka Nagi, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के विकासखंड जखोली के उर्ख़ोली गांव में बिजली के तारों में झुलसकर गंभीर रूप से घायल हुई अनुष्का की मदद के लिए बाल संरक्षण अधिकार आयोग भी आगे गया है। बाल आयोग ने UPCL को तुरंत आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने पीड़ित को शीघ्र मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए। अनुष्का को लेकर बरती गई हीलाहवाली पर बाल आयोग ने UPCL के अधिकारियों के प्रति गहरी नाराजगी जताई। कहा कि जब वक्त पर उपचार नहीं होगा, तो बाद में मुआवजे का क्या फायदा। उन्होंने संबंधी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए और कहा कि UPCL प्रबंध निदेशक से संपर्क कर पीड़ितों को जल्द से जल्द सहायता राशि दी जाए।

यह भी पढें - हर उत्तराखंडी से अपील, 12 साल की अनुष्का नेगी की मदद कीजिए..दुआ दीजिए
साथ ही ये भी कहा गया है कि ‘स्पांसरशिप योजना के अंतर्गत बालिका को सहायता दी जाए, ताकि इनकी शिक्षा में किसी तरह का कोई व्यवधान न हो’।
31 दिसंबर को जब पूरी दुनिया नए साल का जश्न मना रही थी, तो दूसरी तरफ अनुष्का के परिवार वाले बेतहाशा रो रहे थे। दरअसल उसी दिन अनुष्का हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। शरीर बुरी तरह से झुलस गया है और अब इलाज देहरादून के कैलाश अस्पताल में चल रहा है। आंगन में हंस-खेल कर सभी का दिल बहलाने वाली अनुष्का अब जिंदगी से ही जंग लड़ रही है। गरीब पिता ने अब तक जितना कमाया और बचाया था, सब कुछ अनुष्का के इलाज पर लग गया है। डॉक्टर्स का कहना है कि अनुष्का के इलाज में करीब 10 लाख रुपये का खर्च आना है।

यह भी पढें - ये है उत्तराखंड..अनुष्का नेगी के इलाज का खर्च उठाएगी कर्नल अजय कोठियाल की टीम
देहरादून में केलाश हॉस्पिटल के डॉ हरीश घिल्डियाल के पास अनुष्का का इलाज चल रहा है। डॉक्टर का कहना है कि अनुष्का का दायां हाथ पूरा काटना पड़ेगा और 3 महीने भर्ती रहना पड़ेगा। इसमें करीब 8 से 10 लाख का खर्चा आ रहा है। जाहिर सी बात है कि एक गरीब परिवार के लिए ये रकम बहुत ज्यादा है। जो भी व्यक्ति इस दुख की घड़ी में अनुष्का की आर्थिक मदद करना चाहता है वो अनुष्का की मां के खाते में पैसे ट्रांसफर कर सकता है। आपका छोटा सा दान एक बेटी की जिंदगी बचा सकता है।
खातेदार का नाम रेखा देवी
खाता नंबर : 33904461042
बैंक का नाम : स्टेट बैक इंडिया
IFSC- SBIN: 0006213
आप चाहें तो इन नंबरों पर भी कॉल कर सकते हैं। 9690692081, 9410189177, 9458948370 9897928554


Uttarakhand News: Child Protection Rights Commission helps anushka negi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें