ये है उत्तराखंड..अनुष्का नेगी के इलाज का खर्च उठाएगी कर्नल अजय कोठियाल की टीम

लीजिए...एक अच्छी खबर है। कर्नल अजय कोठियाल की टीम द्वारा अनुष्का नेगी का इलाज कराया जाएगा। अनुष्का हाईटेंशन लाइन की वजह से जल गई थी।

Youth foundation great work for anushka negi - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अनुष्का नेगी, अनुष्का, कर्नल अजय कोठियाल, यूथ फाउंडेशन, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Anushka Negi, Anushka, Col Ajay Kothiyal, Youth Foundation, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अनुष्का नेगी, उम्र - 10 साल...जखोली ब्लॉक के उर्खोली गांव के एक गरीब घर की इस बेटी ने शायद सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसे छोटी सी उम्र में ही जिंदगी भर का दर्द मिलेगा। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई 10 वर्षीय अनुष्का नेगी के इलाज के लिए हर उत्तराखंडी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। राज्य समीक्षा की इस मुहिम का हर किसी ने साथ दिया और कई बड़े दिल के लोगों ने अनुष्का के परिवार को इलाज के लिए खर्च भेजा। अब कर्नल अजय कोठियाल यूथ फाउंडेशन मासूम अनुष्का के इलाज का खर्च उठाने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि कर्नल अजय कोठियाल के द्वारा ही यूथ फाउंडेशन की स्थापना की गई है। यूथ फाउंडेशन द्वारा पिछले 4 सालों से गरीब बच्चो के इलाज का जिम्मा उठाया जा रहा है अब तक 150 से अधिक बच्चों का इलाज यूथ फाउंडेशन द्वारा दिल्ली, मुम्बई जैसे बड़े बड़े शहरों के प्रसिद्ध हॉस्पिटल में कराया जा चुका है।

यह भी पढें - हर उत्तराखंडी से अपील, 12 साल की अनुष्का नेगी की मदद कीजिए..दुआ दीजिए
अनुष्का नेगी 31 दिसम्बर को हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गयी थी जिनका इलाज कैलाश हॉस्पिटल देहरादून में चल रहा था। डॉक्टर हरीश घिडियाल जी का कहना है कि बच्ची को 3 महीने हॉस्पिटल में एडमिट रहना पड़ेगा। हाथ काटना पड़ेगा और इसमें कुल 8 से 10 लाख का खर्चा लगेगा। अब आर्थिक रूप से परेशान अनुष्का के पिता ने असमर्थता दिखाई तो राज्य समीक्षा डॉट कॉम ने इस मुहिम को उठाया था। जब इस बात की जानकारी यूथ फाउंडेशन परिवार के मनोज सेमवाल जी को मिली, तो उन्होंने अनुष्का के परिवार से सम्पर्क किया। उनका कहना है कि अनुष्का के माता पिता की परमीशन हो तो बच्चे के इलाज का खर्च कर्नल कोठियाल की टीम द्वारा उठाया जाएगा। दिल्ली में अनुष्का का इलाज होगा। वास्तव में कर्नल कोठियाल और उनकी टीम के इस काम की तारीफ होनी चाहिए।


Uttarakhand News: Youth foundation great work for anushka negi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें