उत्तराखंड में कॉलेज टीचर्स को नए साल का तोहफा, सरकार ने की बड़ी घोषणा

उत्तराखंड के तमाम कॉलेजों के शिक्षकों के लिए नए साल पर बेहतरीन खबर है। सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है।

Good news for college teachers of uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड कॉलेज, उत्तराखंड शिक्षक, त्रिवेंद्र सिंह रावत, धन सिंह रावत, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarakhand College, Uttarakhand Teacher, Trivendra Singh Rawat, Dhan Singh Rawat, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

सूबे के सरकारी कॉलेजों के टीचर्स के लिए नया साल सातवें वेतनमान का तोहफा लेकर आया। प्रदेश की यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों के टीचर्स को सातवें वेतनमान का लाभ जल्द मिलने लगेगा। इस संबंध में एक-दो दिन में शासनादेश जारी होगा। टीचर्स को सातवां वेतनमान देने की पत्रावली को उच्च शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत द्वारा अप्रूव किया गया है। इसके साथ ही प्रस्ताव को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की तरफ से भी हरी झंडी मिल चुकी है। जिसके बाद उत्तराखंड के सरकारी विश्वविद्यालयों, डिग्री कॉलेजों और सहायता प्राप्त अशासकीय डिग्री कॉलेजों के सैकड़ों शिक्षकों को नए साल पर सातवें वेतनमान का तोहफा मिलना तय हो गया है। टीचर्स को सातवें वेतनमान का फायदा देने के बारे में एक-दो दिन में शासनादेश जारी होने की उम्मीद है।

यह भी पढें - एक हफ्ते बाद...पौड़ी में बनेगा उत्तराखंड का पहला बिजनेस कॉलेज, PM मोदी का तोहफा
वित्त विभाग से पत्रावली को अप्रूव करने के बाद इसे उच्च शिक्षा विभाग को भेजा गया ।आपको बता दें कि उत्तराखंड के सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज के टीचर्स लंबे समय से सातवें वेतनमान की सिफारिशें लागू करने की मांग कर रहे थे, लेकिन प्रदेश की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए सरकार किसी तरह का कदम नहीं उठा पा रही थी। बहरहाल नये साल पर टीचर्स की ये मांग मान ली गई है। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि सरकार डिग्री शिक्षकों को सातवां वेतन देने का फैसला कर चुकी है। इस संबंध में तमाम औपचारिकता पूरी हो चुकी है, जल्द ही शासनादेश जारी कर दिया जाएगा। कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड के कॉलेज टीचर्स के लिए ये एक शानदार तोहफा साबित होगा।


Uttarakhand News: Good news for college teachers of uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें