उत्तराखंड में दो सिर वाले बच्चे ने जन्म लिया, 15 मिनट बाद चला गया

कई बार कुछ ऐसी बातें हो जाती हैं, जिन्हें ‘असाधारण’ कहा जाता है। उत्तराखंड में भी कुछ ऐसा ही हुआ। पढ़िए पूरी खबर

Mistry baby boy in uttarakhand kashipur - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तरांड न्यूज, काशीपुर न्यूज, काशूपुर बच्चा, सूद हॉस्पिटल, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Answer News, Kashipur News, Kashipur Children, Sud Hospital, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड का काशीपुर...यहां मुरादाबाद रोड पर मौजूद है सूद हॉस्पिटल। इस हॉस्पिटल में अचानक भीड़ जुटने लगी थी। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां दो सिर वाले एक बच्चे ने जन्म लिया था। दो सिर के अलाा बच्चे के होंठ कटे थे और दोनों की सिरों में पानी भरा हुआ था। ऐसे में मेडिकल साइंस के लिए भी ये अलग बात थी। बच्चे ने जैसे ही जन्म लिया, उसके बाद से उसे बचाने की कोशिशें तेज हो गई। डॉक्टर्स की तरफ से हर तरह की कोशिश की गई लेकिन उस नवजात को बचाया नहीं जा सका। पैदा होने के 15 मिनट बाद ही उस नवजात ने दम तोड़ दिया। आइए आपको पूरी कहानी बताते हैं।
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले हरदेव सिंह की पत्नी दीपा गर्भवती हो गई। वो उन्हें काशीपुर के सूद अस्पताल लाए थे। आगे पढ़िए...

यह भी पढें - उत्तराखंड के तेज-तर्रार DM दीपक रावत को हाईकोर्ट की फटकार, कोर्ट में पेश होने के आदेश
हरदेव सिंह अपनी पत्नी को लेकर काशीपुर के सूद अस्पताल में पहुंचे। अस्पताल की डॉक्टर मीनू सूद ने पहले दीपा का अल्ट्रासाउंड करवाया। अल्ट्रासाउंड में ही पुष्टि हो गई थी कि दीपा के पेट में दो सिर वाला एक नवजात पल रहा है। पुष्टि होने के बाद डॉक्टर मीनू सूद ने जच्चा और बच्चा की सुरक्षा को देखते हुए तुरंत ही पीड़िता का प्रसव कराया।
डॉ. मीनू सूद के मुताबिक बच्चे के दो सिर थे। इसके साथ ही उसके होंठ कटे हुए थे और दोनों सिर में पानी भरा हुआ था। इस वजह से बच्चे का जिंदा रहना बेहद मुश्किल था। फिलहाल इस घचना के बाद से काशीपुर में चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। एक गर्भवती महिला ने दो सिर वाले बच्चे को जन्म दिया। जन्म के 15 मिनट बाद ही बच्चा इस दुनिया से चला गया।


Uttarakhand News: Mistry baby boy in uttarakhand kashipur

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें