उत्तराखंड: 8 जिलों के लिए अगले 36 घंटे बनेंगे आफत..शीतलहर, कोहरा, बारिश का अलर्ट

उत्तराखड के 8 जिलों के लिए अगले 36 घंटे बहुत ज्यादा मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं। मौसम विभाग की तरफ से शीतलहर, कोहरा, बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

rain snowfall forecast for uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड बर्फबारी, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड मौसम विभाग, Uttarakhand, Uttarakhand News, Uttarakhand rain, Uttarakhand snowfall, Uttarakhand weather, Uttarakhand weather department, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में ठंड का प्रकोप शुरू हो गया है। कई जगहों पर न्यूनतम तापमान माइनस में चला गया है। इस बीच मौसम विभाग द्वारा एक बार फिर से चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 36 घंटे मैदानी इलाकों में शीतलहर और पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाने के साथा साथ, पाला गिरने के आसार हैं। उधर मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ सकती है। उधर पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी लगातार हो रही है जिससे ठंड और भी ज्यादा बढ़ रही है। राजधआनी देहरादून में ही रात का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा। आइए पहले आपको अलग अलग जगहों का न्यूनतम तापमान दिखा देते हैं।

यह भी पढें - देवभूमि में भीषण हादसा, खाई में गिरी कार..एक ही परिवार से उठी दो भाइयों की अर्थी
विभिन्न शहरों का न्यूनतम तापमान।
अल्मोड़ा -3.1
उत्तरकाशी 4.8
पिथौरागढ़ 1.1
नई टिहरी 4.4
मुक्तेश्वर 3.5
जोशीमठ 1.1
चम्पावत 3.9
मसूरी 4.6
यूएसनगर 3.2
हरिद्वार 3.4
देहरादून 5.6
पंतनगर 3.2

यह भी पढें - देहरादून: चार बहनों का इकलौता भाई चला गया, जुनूनी इश्क ने उजाड़ी दो परिवारों की खुशियां
इस बीच मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि मैदानी इलाकों में शीतलहर चलने से आम लोगों की परेशानी और ज्यादा बढ़ सकती है। कुल मिलाकर देहरादून और हरिद्वार जिलों के लोगों को सावधान रहना होगा। उधर पहाड़ी जिलों में बर्फबारी, पाला और बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। इसलिए रुद्रप्रयाग, टिहरी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, चमोली जिलों के लोगों को सावधान रहने की सख्त जरूरत है पर्वतीय क्षेत्रों में 25 तारीख के बाद बारिश की संभावना भी बन रही है। मैदानी इलाकों में भी 25 तारीख के बाद ठंड का प्रकोप और भी ज्यादा बढ़ सकता है।


Uttarakhand News: rain snowfall forecast for uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें