दिल्ली-NCR में उत्तराखंड का महाकौथिग, योगी आदित्यनाथ होंगे मुख्य अतिथि..आप भी आइए

दिल्ली एनसीआर और देश के अलग अलग शहरों में रहने वाले उत्तराखंडियों के लिए इससे बेहतर मौका कुछ नहीं हो सकता।

yogi adityanath chief guest of uttarakhand mahajauthig - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, महाकौथिग, इंदिरापुरम महाकौथिग, राजेन्द्र चौहान, योगी आदित्यनाथ, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Mahakauthig, Indirapuram Mahakauthig, Rajendra Chauhan, Yogi Adityanath, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ का गीत संगीत, पहाड़ की संस्कृति, पहाड़ की पारंपरिक वेशभूषा मे सजे लोग, पहाड़ का स्वादिष्ट खान पान...शहरों में रहने वाले उत्तराखंडियों को और क्या चाहिए ? एक बार फिर से तैयारियां जोरों पर हैं। 21 से 25 दिसंबर तक इंदिरापुरम के रामलीला मैदान शक्ति खंड-2 में महाकौथिग का आयोजन होने जा रहा है। इस बार इस कार्यक्रम को एक विशेष पहचान मिलने वाली है।
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी न्यौता गया है और वो बतौर मुख्य अतिथि इस प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं। फेसबुक पर एक तस्वीर शेयर हो रही है, जिसमें महाकौथिग के संयोजक राजेन्द्र चौहान सीएम योगी को निमंत्रण दे रहे हैं। आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के पंचूर गांव के मूल निवासी हैं।

यह भी पढें - पहाड़ की संस्कृति और गीतों पर झूमेगा दिल्ली-NCR, महाकौथिग में आप भी चले आइए
यकीन मानिए पहाड़ की संस्कृति से दिल्ली-एनसीआर गुलजार होने जा रहा है। इस बार महाकौथिग अद्भुत होने जा रहा है। नए पुराने चेहरे एक साथ होंगे। ढोल दमाऊं की बीट पर सुनने और देखने वालों का रोम-रोम रोमांचित होगा। बीते कई सालों से ये आयोजन लगातार होता आ रहा है और इस बार इसे आठवीं बार आयोजित किया जा रहा है। इस बार खास तौर पर आपको पहाड़ की लोककला की एक अद्भुत मिसाल कमलव्यूह भी देखने को मिलेगा। करीब 60 कलाकार एक ही मंच पर पांडव कालीन युद्ध कौशल और व्यूह रचना का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा उत्तराखंड के पारंपरिक परिधानों में सजी बेटियां फैशन शो के ज़रिए अपना जलवा दिखाएंगी। कालजयी रचनाकार नरेंद्र सिंह नेगी से लेकर बड़े बड़े धुरंधर पहाड़ के गीतों पर सभी का दिल जीतेंगे।

यह भी पढें - दिल्ली-NCR में उत्तराखंडी फैशन शो..नथुली, गुलोबंद, बुलाक, पिछोड़ का जलवा देखेगी दुनिया
कई सालों से लगातार चला आ रहा महाकौथिग अब एक बड़ा रूप ले चुका है। इस बार उम्मीद 5 लाख से ज्यादा लोगों के आने की है। महाकौथिग की पूरी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं। फिलहाल ये पोस्ट देखिए।

योगी आ रहे हैं महाकौथिग इंदिरापुरम में

Posted by Ruchi Rawat on Friday, December 14, 2018


Uttarakhand News: yogi adityanath chief guest of uttarakhand mahajauthig

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें