दिल्ली-NCR में उत्तराखंडी फैशन शो..नथुली, गुलोबंद, बुलाक, पिछोड़ का जलवा देखेगी दुनिया

अपनी संस्कृति और वेशभूषा को बढ़ावा देने के लिए हर राज्य की तरफ से कोशिश की जाती है। अच्छी बात ये है कि इस बार उत्तराखंड के लिए भी ऐसा काम हो रहा है।

Uttarakhandi fashion show in indirapuram delhi - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, महाकौथिग गाजियाबाद, राजेन्द्र चौहान, इंदिरापुरम महाकौथिग, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Mahakothig Ghaziabad, Rajendra Chauhan, Indirapuram Mahakothinga, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

आज देशभर के कई राज्य ऐसे हैं, जहां संस्कृति और वेशभूषा का प्रदर्शन बड़े मंचों पर किया जाता है। वास्तव में देश और दुनियाभर के लोगों को आकर्षित करने के लिए ये एक बेहतरीन पहल है। ऐसे में उत्तराखँड की संस्कृति, वेशभूषा और पारंपरिक आभूषणों से प्यार करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। 21 से 25 दिसंबर तक दिल्ली के इंदिरापुरम में विशाल महाकौथिग होने जा रहा है। इस महाकौथिग में अलग अलग दिन अलग अलग कार्यक्रम रखे गए हैं। इस बीच 24 दिसंबर को होने वाला उत्तराखंडी फैशन शो हर किसी को आकर्षित कर सकता है।
24 दिसंबर को महाकौथिग में होने वाले फैशन शो के लिए आप भी रजिस्ट्रेशन कर सकती हैं। इसके लिए आप 9810469382 ,9870126393 नंबरों पर कॉल कर सकते हैं। आइए इस बारे में कुछ खास बातें जानिए।

यह भी पढें - पहाड़ की संस्कृति और गीतों पर झूमेगा दिल्ली-NCR, महाकौथिग में आप भी चले आइए
इस फैशन शो में उत्तराखंड की बेटियां पारंपरिक परिधानों और आभूषणों में नज़र आएंगी। नथुली, गुलोबन्द,पौंची, बुलाक, पिछोड़, चरेऊ (मंगलसूत्र) और मांगटीका जैसे खूबसूरत पारंपरिक आभूषणों का प्रदर्शन होगा।
आज उत्तराखंड में भले ही ये आभूषण पीछे छूटते जा रहे हैं लेकिन कुछ आयोजन ऐसे भी होने जरूरी हैं, जिनसे बार बार उस खोई हुई संस्कृति और आभूषणों को लोगों के बीच जीवित किया जाए। यकीन मानिए आज बाज़ार में मिलने वाले हर तरह से आभूषणों से बेहतर हैं उत्तराखंडी आभूषण। इसलिए आप भी इस खूबसूरत उत्तराखंडी फैशन शो में जरूर आइए। अपनी संस्कृति और वेशभूषा का प्रचार भी बेहद जरूरी है।

यह भी पढें - Video: पहाड़ की परंपरा का सिपाही, जिसने दुनिया को दिखाया उत्तराखंड का ‘महाकौथिग’
महाकौथिग के संयोजन राजेन्द्र चौहान को इस विराट महाकौथिग के लिए अग्रिम शुभकामनाएं। आप भी देखिए उनकी फेसबुक पोस्ट

#उत्तराखंडी_फैशन_शो

24 #दिसम्बर 2018 | #प्रातः 10 बजे से

8वें #महाकौथिग_इंदिरापुरम 2018 में

#अधिक #जानकारी के लिए एवम #रेजिस्ट्रेशन करने के लिए #संपर्क करें

9810469382 ,9870126393

Posted by Rajendra Chauhan on Tuesday, December 4, 2018


Uttarakhand News: Uttarakhandi fashion show in indirapuram delhi

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें