उत्तराखंड में बर्फबारी से पड़ी कड़ाके की ठंड, अगले 24 घंटे 5 जिलों के लोग सावधान रहें

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई है। बारिश और बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अगले 24 घंटों तक सावधान रहने की चेतावनी मिली है।

weather forecast uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बर्फबारी, देहरादून मौसम, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Uttarkhand Weather, Uttarakhand Ice Bari, Dehradun Weather, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग द्वारा कल ही चेतावनी जारी कर दी गई थी कि बारिश और बर्फबारी से कड़ाके की ठंड पड़ेगी। हुआ भी कुछ ऐसा ही है। चारधाम समेत, पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हुई है, जिससे पूरा क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में है। इसका सीधा असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। मैदानी क्षेत्र भी शीतलहर की चपेट में हैं।
इस बीच राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने फिर से बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। बताया गया है कि अगले 24 घंटे एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इससे तापमान तीन डिग्री तक नीचे गिर सकता है। खासतौर पर पहाड़ के पांच जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और नैनीताल के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढें - देहरादून में रफ्तार का कहर..स्कॉर्पियो और ऑल्टो की भिड़ंत..एक की मौत, 5 लोग घायल
चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और नैनीताल में पहले से ही कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अब आने वाली बारिश और बर्फबारी से इन जिलों के लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
ताज़ा बर्फबारी के बाद मसूरी और नैनीताल में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से भी कम दर्ज किया गया है। ऐसे में एक बार फिर से होने वाली बारिश और बर्फबारी से मुसीबतें बढ़ सकती हैं।
उत्तराखंड की अलग अलग जगहों में आज का न्यूनतम तापमान इस तरह से है।
देहरादून 7 डिग्री सेल्सियस
नैनीताल 6 डिग्री सेल्सियस
मसूरी 4 डिग्री सेल्सियस
पिथौरागढ़ 3 डिग्री सेल्सियस
उत्तरकाशी 7 डिग्री सेल्सियस
टिहरी 4 डिग्री सेल्सियस
हरिद्वार 6 डिग्री सेल्सियस


Uttarakhand News: weather forecast uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें