सीमा पर शहीद हुए उत्तराखंड के 2 सपूत, गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक शोक की लहर

चमोली के सुरजीत सिंह राणा और अल्मोड़ा के सुराज सिंह जम्मू कश्मीर में देश के लिए शहीद हो गए हैं...

uttarakhand martyr surjeet singh rana and suraj singh - उत्तराखंड शहीद, सुरजीत सिंह राणा, सूरज सिंह, चमोली, अल्मोड़ा, जम्मू-कश्मीर, गढ़वाल रायफल, कुमाऊं रेडीमेंट, Uttarakhand martyr, surjeet singh rana, suraj singh, chamoli, almora, garhwal rifals, kumaon regiment, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के लिए जम्मू और कश्मीर से दो जवानों के शहीद होने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में चमोली के निवासी सुरजीत सिंह राणा और अल्मोड़ा के सुराज सिंह जम्मू कश्मीर में देश के लिए शहीद हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू कश्मीर के राजौरी में माइन से हुए ब्लास्ट की चपेट में आने से उत्तराखंड के दो जवान 10वी गढ़वाल रायफल के सुरजीत सिंह राणा और 8 कुमाऊं रेडीमेंट के जवान लांस नायक सूरज सिंह शहीद हो गए हैं। शहीद सुरजीत चमोली के स्यूंण गांव के रहने वाले थे और वर्तमान में 10th गढ़वाल रायफल में तैनात थे। दरअसल जम्मू-कश्मीर में रजौरी में आतंकवादियों के खिलाफ सेना के अभ्यास के दौरान विस्फोटक RL (माइन) का एक गोला दागा गया। काफी देर के बाद भी विस्फोटक नहीं फटने के बाद जवानों ने RL विस्फोटक को सुरक्षित निकालने की गतिविधि शुरू की, जैसे ही जवानों का एक दल विस्फोटक के पास पहुंचे वो अचानक फट गया।

यह भी पढें - उत्तराखंड शहीद राजेन्द्र: मजदूर पिता ने मेहनत से बनाया था फौजी, घर में थी शादी की तैयारी
RL विस्फोटक का ये धमाका बहुत जबरदस्त था। पास खड़े जवान चमोली के सुरजीत सिंह राणा और अल्मोड़ा के सुराज सिंह की विस्फोट के बाद मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि अन्य जवान बुरी तरह से घायल हो गये। सुरजीत सिंह राणा कुछ दिन पहले ही छुट्टी काट कर ड्यूटी पर वापस लौटे थे। शनिवार की शाम को सेना की ओर से दोनों शहीदों के परिजनों को फोन पर शहीद होने की जानकारी दी, जिसके बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। बता दें कि खौड़ थाने के अंतर्गत कलीठ फील्ड फायरिंग रेंज पर पलांवाला के चपरेयाल क्षेत्र में शनिवार को अभ्यास के दौरान माइन ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आने से सेना के दो जवान शहीद हो गए। हादसे में एक सैनिक घायल हो गया है। घायल जवान को इलाज के लिये सेना के कमान अस्पताल उधमपुर भेज दिया गया है।


Uttarakhand News: uttarakhand martyr surjeet singh rana and suraj singh

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें