उत्तराखंड देहरादूनRoot plan change in dehradun

देहरादून में सफर करने वाले ध्यान दें..8 दिसंबर तक इन रास्तों पर जाने से बचें, रूट डायवर्ट

अगर आप देहरादून में रह रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। 8 दिसंबर तक देहरादून में आईएमए परेड के चलते रूट डायवर्ट कर लिए गए हैं। देखिए पूरा चार्ट

उत्तराखंड न्यूज: Root plan change in dehradun
Image: Root plan change in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप देहरादून में हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल 8 दिसंबर तक के लिए देहरादून में रूट प्लान बदल लिया गया है। इसलिए अगर आप भी कहीं निकल रहे हैं, तो सबसे पहले रूट प्लान जरूर पढ़ लें। इंडियन मिलिट्री एकेडमी यानी आईएमए में पासिंग आउट परे़ड है। इसलिए सोमवार से लेकर आठ दिसंबर तक अलग-अलग वक्त पर रूट डायवर्ट किया जाएगा। पासिंग आउट परेड के एक दो दिन पहले आइएमए जीरो जोन होगा। इस दौरान इस तरफ कोई वाहन नहीं आएगा। अब आप ये भी जान लीजिए कि आखिर यहां रूट प्लान क्या-क्या है।
प्रेमनगर की ओर से आने वाले यातायात को आइएमए एमटी सेक्शन गेट की तरफ डाइवर्ट करके रांगणवाला बैरियर की तरफ से निकाला जाएगा। यहीं से लोग पंडितवाड़ी भी जा सकेंगे। आगे बाकी रूट प्लान भी देखिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - Video: पहाड़ के वीरान गांव को संवारने में जुटे सांसद अनिल बलूनी, ऐसे आबाद होगा बौर गांव
विकासनगर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिंगड़ीवाला की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। ये ट्रैफिक धर्मावाला चौक से शिमला बाइपास होते हुए शहर की ओर भेजा जाएगा।
देहरादून से विकासनगर हरबर्टपुर होकर दिल्ली जाने वाले भारी वाहनों को शिमला बाइपास से डायवर्ट किया जाएगा और यहां से विकासनगर धर्मावाला की तरफ भेजा जाएगा।
बल्लूपुर से आने वाले ट्रैफिक को रांगणवाला चौकी IMA के पास से डायवर्ट किया जाएगा और मीठीबेरी से होकर प्रेमनगर की तरफ मुख्य मार्ग पर भेजा जाएगा।
इसके अलावा देहरादून से विकासनगर जाने वाले ट्रैफिक को बल्लूपुर से बल्लीवाला होते हुए GMS रोड, कमला पैलेस की तरफ से शिमला बाइपास की तरफ निकाला जाएगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड के सभी स्कूलों और अस्पतालों में लगेगा वाई-फाई, हर गांव तक पहुंचेगा इंटरनेट!
ये भी जानिए कितने बजे से कितने बजे तक डायवर्जन का वक्त रहेगा
सोमवार को दोपहर 2.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक सभी वाहनों के लिए। दोपहर 2.20 बजे से शाम 6.35 तक भारी वाहन डायवर्ट होंगे।
1 और 4 दिसंबर : सुबह 6 बजे से 11 बजे तक सभी वाहन डायवर्ट होंगे। इसके आधे घंटे पहले और आधे घंटे बाद तक भारी वाहन डायवर्ट रहेंगे।
5 दिसंबर: दोपहर 2.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक हल्के वाहन डायवर्ट होंगे। इसके 10 मिनट पहले और 10 मिनट बाद तक भारी वाहन डायवर्ट रहेंगे।
6 दिसंबर: सुबह 6 बजे से 11 बजे तक और शाम 5 बजे से 7.30 बजे तक सभी वाहन डायवर्ट रहेंगे।
7 दिसंबर : सुबह 7.30 बजे से 9.00 तक सभी वाहन डायवर्ट रहेंगे।
8 दिसंबर : सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी वाहन डायवर्ट रहेंगे।