दिल्ली में सांस लेना मुश्किल हुआ, ऑनलाइन बिकने लगी पहाड़ों की ताज़ी हवा

अगर आप पहाड़ से हैं, तो आपको ये खबर पढ़कर गर्व भी होगा और हैरानी भी। पहाड़ की ताज़ी हवा दिल्ली में ऑनलाइन बिकने लगी है।

delhi air pollution himalayan pure air buy fresh air online - उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, दिल्ली प्रदूषण, पहाड़ शुद्ध हवा, uttarakhand news, latest uttarakhand news, delhi polution, fresh air online, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर का हाल क्या है, ये तो आप जानते ही होंगे। देश के सबसे प्रदूषित शहरों में दिल्ली पहले नंबर पर बनी है। हवा में घुलते ज़हर की वजह से दिल्ली के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। यहां की हवा में प्रदूषण का लेवल पीएम 10 और पीएम 2.5 के बेहद खराब स्तर पर पहुंच चुका है। मंगलवार को भी दिल्‍ली में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (एक्‍यूआई) 397 रहा, जो कि बहुत ही बेकार स्तर का कहा जाता है। इस बीच बाजार में एक ऐसा प्रोडक्ट आया है, जो सच में हैरान करता है। जाहिर सी बात है कि अगर पॉल्यूशन का स्तर कम नहीं हुआ, तो इसकी डिमांड और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। देश की एक बड़ी वेबसाइट ने हाल ही में एक रिपोर्ट छापी है और इसमें बताया गया है कि एक ऑनलाइन कंपनी दिल्ली में पहाड़ों की साफ हवा बेच रही है। इस बारे में कुछ खास बातें जानिए।

यह भी पढें - देवभूमि का अमृत: पीलिया, डायबिटीज और गंभीर बीमारियों का अचूक इलाज है ‘त्रायमाण’
इस बोतलबंद हवा को खरीदने के लिए लोगों को अच्छा खासा खर्च करना होगा। बताया गया है कि ये कंपनी के 10 लीटर हवा का एक सिलेंडर करीब 550 रुपये में बेच रही है। इसके जरिए आप 160 बार हवा ले सकते हैं।
अगर आप पहाड़ से हैं, तो आपको भी उस साफ और स्वच्छ हवा की कीमत का अंदाजा हो रहा होगा, जिसके बीच आपने अपने दिन बिताए होंगे।
इस बीच विदेशी कंपनियां भी ताजा-साफ हवा को ऑनलाइन बेच रही हैं।ऑस्ट्रेलिया की ही एक कंपनी ने दो साइज में अपनी हवा की बोतलों को लॉन्च किया है। पहली बोतल 7.5 लीटर की है और इसकी कीमत करीब1499 रुपये बताई जा रही है। दूसरी बोतल 15 लीटर की है और इसकी कीमत 1999 रुपये है।

यह भी पढें - पहाड़ के पंदेरा का पानी..शरीर की गंभीर बीमारियों का अचूक इलाज, जानिए इसके फायदे
खबरों की मानें तो Auzair नाम की एक कंपनी ने दिल्ली में दफ्तर भी खोल लिया है। कोल्ड प्रेस टेक्नोलॉजी की मदद से इन फ्रेश एयर बोतलों को तैयार किया गया है।
delhi air pollution himalayan pure air buy fresh air online


Uttarakhand News: delhi air pollution himalayan pure air buy fresh air online

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें