पौड़ी गढ़वाल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कर्नल अजय कोठियाल

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड के लिए एक बड़ी खबर है। कर्नल अजय कोठियाल ने ऐलान किया है कि वो पौड़ी लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।

colonal ajay kothiyal from pauri garhwal loksabha seat - कर्नल अजय कोठियाल, ajay kothiyal, उत्तराखंड न्यूज, uttarakhand news, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, latest uttarakhand news, pauri loksabha seat, पौड़ी लोकसभा सीट, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अजय कोठियाल,कर्नल कोठियाल,पौड़ी गढ़वाल,पौड़ी लोकसभा,यूथ फाउंडेशन

उत्तराखंड की पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट पर इस वक्त देशभर की निगाहें टिकी हैं। कभी यहां से खबर आती है कि शौर्य डोभाल चुनाव लड़ेंगे, कभी खबर आती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सीट पर दावेदारी ठोकेंगे। लेकिन अब सबसे बड़ी खबर ये है कि कर्नल कोठियाल ने यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। नेहरू पर्वतारोहण के पूर्व प्रिंसिपल और यूथ फाउंडेशन के संस्थापक अजय कोठियाल ने कहा है कि वो पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। खास बात ये है कि कर्नल कोठियाल ने फिलहाल पार्टी का चयन नहीं किया है। बताया जा रहा है कि पौड़ी लोकसभा सीट से कर्नल कोठियाल सर्वे भी करवा चुके हैं और इसी के आधार पर वरो आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। मीडिया से मुखातिब होते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि उत्तराखंड पहाड़ी राज्य है और इसकी राजधानी भी पहाड़ में ही होनी चाहिए।

यह भी पढें - उत्तराखंड में निकाय चुनाव से ठीक पहले बड़ी खबर... BJP में शामिल हुए के 3 कांग्रेसी नेता
आप जानते ही होंगे की यूथ फाउंडेशन के जरिए कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड के कई युवाओं को सेना में भर्ती की राह दिखा चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि करीब 8 हजार युवा यूथ फाउंडेशन में ट्रेनिंग पाकर आर्मी में भर्ती हुए हैं। ऐसे में कर्नल कोठियाल के पास युवाओं का भारी सपोर्ट होगा। आज पहाड़ के हजारों परिवारों के दिलों में जगह बना चुके कर्नल कोठियाल को लेकर काफी वक्त से सस्पेंस बना हुआ था। आखिरकार उन्होंने इस सस्पेंस से पर्दा हटा दिया है। कर्नल कोठियाल के मुताबिक यूथ फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को सशक्त बनाना है। अब बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने की भी योजना है। कर्नल कोठियाल के मुताबिक उनका राजनीति में आने का सिर्फ एक मकसद है। वो ये कि वो समाज के लिए बेहतर तरीके से काम कर सकें।

यह भी पढें - Video: BJP की प्रतिष्ठा का सवाल है उत्तराखंड निकाय चुनाव, रोशन रतूड़ी पर खेला दांव
आप ये भी जानते होंगे कि पौड़ी लोकसभा सीट से ही शौर्य डोभाल के भी चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है। कर्नल कोठियाल ने इतना ही कहा कि शौर्य अच्छे व्यक्ति हैं और ऐसे ऊर्जावान युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। सर्वे पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि हाल ही में उन्होंने चुनाव को लेकर पौड़ी गढ़वाल में ही एक सर्वे कराया था। उन्होंने कहा कि ‘इस लोकसभा सीट के युवाओं के साथ साथ समाज के हर वर्ग की इच्छा है कि मैं पौड़ी से चुनाव लडूं। इस वजह से ही मैनें पौड़ी से चुनाव लड़ने का मन बनाया हैं’। हालांकि वो किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे ये अभी तक तय नहीं हो पाया है। फिलहाल इतना जरूर तय है कि कर्नल कोठियाल के इस ऐलान के बाद राजनीतिक दलों में भी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर छटपटाहट बढ़ेगी।


Uttarakhand News: colonal ajay kothiyal from pauri garhwal loksabha seat

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें