केदारनाथ फिल्म में लव जिहाद को बढ़ावा? उत्तराखंड से PMO तक पहुंची बात

सवाल ये है कि क्या केदारनाथ फिल्म पर बैन लगेगा ? ऐसा इसलिए क्योंकि अब PMO तक ये बात पहुंच गई है।

pmo cognizance film kedarnath - Kedarnath movie, uttarakhand kedarnath dham, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अजेंद्र अजय,उत्तराखंड,प्रधानमंत्री,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,रुद्रप्रयाग

अब उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देशभर से मांग उठ रही है कि केदारनाथ फिल्म पर बैन लगाया जाए। उत्तराखंड में संत समाज ने चेतावनी दे डाली है कि अगर केदारनाथ फिल्म रिलीज़ हुई तो सिनेमाघरों में आंदोलन होगा और इसकी जिम्मेदारी सरकारी की होगी। उधर बीजेपी भी केदारनाथ फिल्म के विरोध में उतरी है। बीजेपी नेता अजेंद्र अजय का कहना है कि केदारनाथ फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है। अजेंद्रअजय का साफ कहना है कि इस फिल्म के जरिए केदारनाथ धाम की मर्यादा पर प्रहार किया जा रहा है और धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया जा रहा है। इसी को लेकर अजेंद्र अजय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष को शिकायत भेजी। अब अजेंद्र अजय का कहना है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने उनके पत्र को सूचना और प्रसारण मंत्रालय के निदेशक को भेज दिया है और जल्द से जल्द जरूरी कार्रवाई होगी।

यह भी पढें - उत्तराखंड: केदारनाथ फिल्म के विरोध में उतरा संत..सिनेमाघरों में आंदोलन की चेतावनी
केदारनाथ आपदा की कहानी को मजहबी रंग में रंगने के बाद इसे बड़े पर्दे पर दिखाए जाने की कोशिश की जा रही है और इसका खुलकर विरोध हो रहा है। बीजेपी नेता अजेंद्र अजय ने साफ तौर पर कह दिया है कि ये फिल्म सिर्फ और सिर्फ लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है। सवाल ये भी तो है कि क्या बॉलीवुड डायरेक्टर के पास इस विवाद का और कोई हल नहीं था? क्या ज़रूरी है कि आपदा की मार्मिक कहानी को पहले लव स्टोरी में तब्दील किया जाए और फिर उसमें मनगढ़ंत कहानी को घुसाया जाए। रुद्रप्रयाग जिले के सामाजिक कार्यकर्ता गंभीर बिष्ट का कहना है कि केदारनाथ आपदा के दौरान हजारों जानें गई थीं और वो सब कुछ दिखाने के बजाय़ फिल्म को हिंदू-मुस्लिम रंग दे दिया गया। अब सवाल ये है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा इस फिल्म को लेकर क्या कदम उठाया जाएगा?

यह भी पढें - Video: केदारनाथ फिल्म का ट्रेलर भी लॉन्च हुआ, यहां भी शुरू हुआ नया बवाल..देखिए
जगह जगह से आवाज उठ रही है कि हर हाल में केदारनाथ फिल्म पर बैन लगाया जाए क्योंकि इसमें धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ किया गया है। उत्तराखंड में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता भी इस फिल्म पर बैन लगाने की बात कर रह हैं उधर संत समाज ने सरकार को ही चेतावनी दे डाली है कि फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज ना किया जाए वरना नुकसान सरकार को उठाना पड़ेगा। अब विरोध की ये आग पीएमओ तक पहुंच चुकी है। बीजेपी नेता अजेंद्र अजय फिल्म में लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में अब देखना है कि आगे क्या होता है।फिलहाल इतना जरूर है कि टीजर और ट्रेलर के बाद बवाल मचा हुआ है। ट्रेलर भी देखिए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: pmo cognizance film kedarnath

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें