गढ़वाल के लड़के की मुंबई में नृशंस हत्या, बदमाशों ने बेरहमी से मारकर फेंका!

इस वक्त की दर्दनाक खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मुंबई में गढ़वाल के नौजवान की नृशंस हत्या कर दी गई है।

garhwal balbeer singh rana murder in mumbai - uttarakhand crime, balbeer rana murder, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उतराखंडी,गढ़वाल,जोगीयाड़ा गांव,बेंगलुरु,राजावडी हास्पिटल

पहाड़ के गांवों में रहने वाले युवा..जो दो वक्त की रोटी की चाहत में अपना घर गांव छोड़कर बाहरी शहरों में चले जाते हैं। भले ही बाहरी शहरों में चले गए लेकिन वहां भी अपनी धरती का मान-सम्मान बढ़ाने में कमी नहीं छोड़ी। आज दुनियाभर के बड़े होटलों में आप चले जाइए तो आपको पहाड़ के शेफ मिलेंगे। लेकिन सवाल ये है कि पहाड़ के उन युवाओं के साथ क्या हो रहा है ? वो किस हाल में अपनी जिंदगी जीने पर मजबूर हैं ? इस बात पर गौर करना इसलिए ज़रूरी हो गया है क्योंकि खबर है कि गढ़वाल के एक युवा लड़के की बेंगलुरु में नृशंस हत्या कर दी गई है। टिहरी गढ़वाल के घुत्तू-भिलंगा के जोगीयाड़ा गांव के रहने वाला ये युवा मुंबई के होटल में काम करता था। नाम बलवीर सिंह राणा बताया जा रहा है और ये भी बताा जा रहा है कि बलवीर मुम्बई के कृष्ण सागर होटल में काम करते थे।

यह भी पढें - गढ़वाल के लड़के की बेंगलुरु में नृशंस हत्या, बदमाशों ने धारदार हथियार से गला रेता!
उत्तराखंड के समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने इस बारे में सभी को जानकारी दी है और सवाल पूछा है कि आख़िर कब तक हमारे उतराखंडी भाई ऐसे मरते रहेंगे? क्या किसी के पास इसका कोई ठोस उत्तर है ? क्यों हमारे भाईयो का इस तरह शोषण किया जा रहा है ? रोशन रतूड़ी की पोस्ट पर युवी भीम सिंह रावत ने कमेंट किया है कि ‘’एक फोन कोल के लिए बलवीर सिंह राणा होटल से बाहर गए थे। जब काफी देर तक अंदर नहीं लौटे तो स्टाफ ने खोजबीrन शुरू की। वो एक गटर में अचेत हालत में मिले। इसके बाद उन्हें राजावडी हास्पिटल लाया गया और वहां उन्होने दम तोड़ दिया’’। अब बलवीर सिंह राणा इस दुनिया में नहीं हैं। दिवाली के त्योहार के वक्त परिवार को जब ये खबर लगी होगी, तो जाने उन लोगों पर क्या गुजरी होगी। हाल ही में टिहरी गढ़वाल के जगदीगाड गांव के रहने वाले जगदीप कुंवर की भी बेंगलुरू में हत्या की गई थी।

यह भी पढें - Video: गढ़वाली लड़के की बेंगलुरू में नृशंस हत्या, रोशन रतूड़ी ने उठाई न्याय के लिए आवाज़
एक बार फिर से बताया जा रहा है कि गढ़वाल के एक और युवा की बाहरी हर में हत्या की गई है। एक युवा अपनी जिंदगी की कुछ बेहतरी की चाह में गढ़वाल से बेंगलुरु गया और उसके साथ ऐसा हश्र होगा, शायद किसी ने सोचा नहीं था। ये पोस्ट देखिए।

साथियों नम आँखों व बहुत दुख के साथ कहना पड रहा है कि एक ओर दुखद घटना सूनी कि एक और हमारा उतराखंडी भाई जो की ...

Posted by Roshan Raturi RR on Thursday, November 8, 2018


Uttarakhand News: garhwal balbeer singh rana murder in mumbai

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें