देवभूमि में आए मुकेश अंबानी..बदरी-केदार के चरणों में रखा बेटी की शादी का पहला कार्ड

देश के सबसे अमीर शख्स की देवभूमि के प्रति कैसी आस्था है, इसका नज़ारा आज देखने को मिला जब वो बेटी का शादी का कार्ड लेकर बदरी-केदार आए।

Mukesh ambani in badrinath kedarnath - Mukesh ambani, mukesh ambani kedarnath, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,आकाश,केदारनाथ,बदरीनाथ,बदरीविशाल,मुकेश अंबानीउत्तराखंड,

देश के सबसे अमीर शख्स कहे जाने वाले मुकेश अंबानी की देवभूमि उत्तराखंड के प्रति अटूट आस्था है। वो अपनी जिंदगी के हर मुकाम को भगवान बदरीनीथ और केदारनाथ का आशीर्वाद मानते हैं। आज एक बार फिर से मुकेश अंबानी केदारनाथ और बदरीनाथ दर्शनों के लिए आए। सुबह पहले वो बदरीनाथ धाम पहुंचे। बदरीनाथ धाम में मुकेश अंबानी को हेलीपैड से मुख्य सड़क तक एक किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करना पड़ा। इसके बाद वो बदरीनाथ मंदिर में पहुंचे और बेटी ईशा की शादी का अगला कार्ड भगवान बदरीविशाल को अर्पित किया। आपको बता दें कि यहां भारी बर्फबारी हुई है। इसकी वजह से हेलीपैड से लेकर हाईवे तक का मार्ग बंद है। पैदल चलकर वो बदरीनाथ धाम पहुंचे और मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने बद्रीनाथ में पूजा के लिए 51 लाख का दान दिया।

यह भी पढें - Video: केदारनाथ में बर्फबारी..देखिए बर्फ में ढके बाबा बर्फानी का खूबसूरत वीडियो
बदरीनाथ दर्शनों के बाद मुकेश अंबानी केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां बाबा केदार के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस दौरान अंबानी ने अपनी बेटी ईशा की शादी का कार्ड बाबा केदार के चरणों में रखा। पूजा अर्चना के बाद मुकेश अंबानी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए 51 लाख रुपये दान दिए। लगभग एक घंटा रहने के बाद वो सुबह 11.17 बजे यहां से निकले। आपको बता दें कि ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को है। केदारनाथ के दर्शन से पहले मुकेश अंबानी अपनी बेटी की शादी का कार्ड चढ़ाने परिवार के साथ सिद्धिविनायक मंदिर भी गए थे। ईशा की शादी की सभी रस्मों को भारतीय परंपराओं को ध्यान में रखकर किया जाएगा। ईशा और आनंद की सगाई 21 सितंबर को ईटली में हुई थी। इस दौरान दोनों परिवार के खास मेहमान पहुंचे थे।

यह भी पढें - उत्तराखंड: बॉर्डर पर जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे PM मोदी! माणा गांव जा सकते हैं
आपको बता दें कि मुकेश अंबानी बदरीनाथ और केदारनाथ में अटूट आस्था है। वो हर साल इन धामों में दर्शनों के लिए आते हैं और कोई ना कोई सौगात दे जाते हैं। मंदिर में पूजा सामग्री, धर्मशालाओं के निर्माण के लिए मुकेश हर साल बड़ी धनराशि दान करते हैं। इस बाद भी उन्होंने दोनों ही मंदिर में 51-51 लाख रुपये दाम किए हैं। ये ही नहीं मुकेश अंबानी खुद भी मानते हैं कि उनके जीवन में तरक्की का हर रास्ता बदरी-केदार की कृपा से बना है। इस बात को वो दुनिया के बड़े मंचों पर भी बता चुके हैं। परिवार में जब भी कोई अच्छा काम होता है, उससे पहले अंबानी यहां जरूर आते हैं। उनके बेटे आकाश की भी शादी तय हुई थी, तो मुकेश अंबानी अपनी बहू श्लोका के साथ बदरीनाथ आए थे और पूजा अर्चना की थी।


Uttarakhand News: Mukesh ambani in badrinath kedarnath

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें