उत्तराखंड में 42 छात्रों का आतंकियों से कनेक्शन? सक्रिय हुई खुफिया एजेंसियां

उत्तराखंड में खुफिया एजेंसियां एक बार फिर से सक्रिय हो गई हैं। बताया जा रहा है कि ये छात्र आतंकी गुटों से प्रभावित हैं।

Intelligence bureau active in uttarakhand - Uttarakhand college, uttarakhand school, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,इंटेलिजेंस ब्यूरो,एमबीपीजी कॉलेज,देहरादून,नैनीताल,सोशल मीडियाउत्तराखंड,

उत्तराखंड में बीते कुछ वक्त से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जो वास्तव में हैरान करती हैं। हाल ही में देहरादून के एक छात्र की आतंकियों से जुड़े होने की खबर आई थी तो हड़कंप मच गया था। लेकिन अब एक नहीं बल्कि 42 छात्र हैं। उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में 42 कश्मीरी छात्रों के आतंकी गुट से प्रभावित होने की जानकारी मिली है। इसे लेकर अब खुफिया एजेंसियां एक्शन मोड में आ गई हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो की पहल पर एलआईयू ने 42 छात्रों की जानकारी जुटाई है। छात्रों की कॉल और मैसेज डीटेल्स भी खंगाली जा रही है। हो सकता है कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी नज़र रखी जाए। प्रदेश मुख्यालय को इस बारे में जानकारी दी गई है। खुफिया एजेंसियों की नज़र उन कश्मीरी युवकों पर भी है, जो फेरी लगाकर गांव गांव चले जाते हैं।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड की मशरूम गर्ल पर बना शानदार गीत, आप भी देखिए..‘मशरुम्या बांद’
मामले में नैनीताल के एसएसपी जन्मेजय खंडूरी का कहना है कि कश्मीरी छात्रों का सत्यापन करने के लिए ब्योरा जुटाया गया है। एलआईयू ये पता करती है कि ये छात्र पढ़ाई के अलावा कुछ और तो नहीं कर रहे। प्रदेश स्तर पर ये कार्रवाई चल रही है। आपको याद होगा कि कुछ दिन पहले ही देहरादून के एक कश्मीरी छात्र के आतंकी गुट में शामिल होने की बात सामने आई थी। अब इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पुलिस के खुफिया अधिकारियों से उत्तराखंड में रहने वाले कश्मीरी लोगों की डिटेल्स मांगी हैं। एलआईयू ने नैनीताल जिले में पढ़ाई कर रहे कश्नीरी छात्रों का ब्योरा जुटाने के लिए कॉलेजों और संस्थाओं के प्रमुखों को पत्र भेजा है। एक वेबसाइट के मुताबिक एमबीपीजी कॉलेज के एक शिक्षक ने एलआईयू की तरफ से पत्र भेजे जाने की भी पुष्टि की है।

यह भी पढें - पहाड़ के इस गांव में आज़ादी के बाद पहली बार पहुंचा कोई डीएम, पढ़िए ये अच्छी खबर
नैनीताल जिले में कश्मीरी छात्रों की डिटेल्स ये है -
महिला डिग्री कॉलेज हल्द्वानी : 01
रामनगर मदरसे में : 08
आम्रपाली लामाचौड़ : 03
मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी : 08
भीमताल की शैक्षिक संस्था : 01
डीएसबी परिसर नैनीताल : 15
भीमताल स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज : 02
ग्राफिक एरा भीमताल : 01
एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी : 03


Uttarakhand News: Intelligence bureau active in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें