चमोली जिले में दहशत का माहौल, मां की गोद में बैठी बेटी पर झपटा भालू

चमोली जिले के भेंटी गांव में भालू के आतंक से लोग दहशत में जी रहे हैं। अब भालू ने मां की गोद में बैठी 10 साल की बच्ची पर झपटा मार दिया।

Chamoli district bear attack on child - Chamoli bear, uttarakhand bear, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,घाट विकासखंड,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाटउत्तराखंड,, केदारनाथ फिल्म

पहाड़ में जंगली जानवर अक्सर परेशानी का सबब बन जाते हैं। कभी स्थानीय लोगों पर ये जानवर जानलेवा हमले कर रहे हैं, तो कभी खेत में घुसकर ही फसलें बर्बाद कर देते हैं। उधर चमोली जिले की भेंटी गांव में एक भालू की वजह से दहशत फैली हुई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भालू ने आंगन में बैठी 10 साल की बच्ची पर हमला कर दिया। जिस वक्त ये हमला किया गया उस वक्त बच्ची अपनी मां की गोद में बैठी हुई थी। भेंटी गांव घाट विकासखंड में आता है। इस गांव के रहने वाले त्रिलोक सिंह की 10 साल की बेटी का नाम है कान्हा। बताया जा रहा है कि कान्हा स्कूल जाने से पहले मां की गोद में बैठी थी और अपने बाल बनवा रही थी। इसी दौरान घात लगाकर बैठे एक भालू उस मासूम बेटी पर झपटा।

यह भी पढें - उत्तराखंड में केदारनाथ फिल्म का विरोध शुरू, सरकार से फिल्म पर बैन लगाने की मांग
भालू ने चौक में पहुंचकर मासूम कान्हा को मां की गोद से छिटका दिया। बस फिर क्या थआ बच्ची को बचाने के लिए मां भी भालू से डटकर लड़ी। काफी देर तक भालू से बच्ची को बचाने के लिए मां जद्दोजहद करती रही। इस बीच शोर सुनकर गांव वाले भी मैके पर पहुंच गए। इसके बाद ग्रामीणों के शोर से भालू वहां से भाग गया। इस हमले से कान्हा का शरीर पर काफी जगह जख्म पड़ गए । ग्रामीणों की मदद से कान्हा को तुरंत ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घाट पहुंचाया गया। गांव में भालू के आने से दहशत का माहौल है। गांव वालों ने वन विभाग से इस बारे में शिकायत की है। गांव वालों का कहना है कि इससे पहले भालू एक ग्रामीण पर हमला कर उसे घायल कर चुका है। ऐसे में अब गांव वाले काफी ज्यादा सहमे हुए हैं। देखना है कि आगे क्या होता है।


Uttarakhand News: Chamoli district bear attack on child

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें