पहाड़ में तैनात डीएम ने पेश की मिसाल, अपने बेटे का एडमिशन आंगनबाड़ी में करवाया

आज के दौर में जहां लोग अपने बच्चों का एडमिशन प्राइवेट और महंगे स्कूलों में करवा रहे हैं, वहीं पहाड़ लमें तैनात डीएम ने अपने बच्चे का एडमिशन आंगनबाड़ी केंद्र में करवाया है।

Chamoli dm swati bhadauria great work - Chamoli dm, swati bhadauria, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,IAS ऑफिसर,आंगनबाड़ी,आंगनबाड़ी केंद्र,डीएम स्वाति,स्वाति एस भदौरियाउत्तराखंड,

डीएम..यानी शान की नौकरी, मोटी सैलरी और एशो-आराम की जिंदगी। अक्सर लोग ऐसा ही एक जिलाधिकारी के लिए सोचते होंगे। लेकिन पहाड़ में कुछ जिलाधिकारी ऐसे भी तैनात हैं, जो हर किसी के लिए प्रेरणा का सबब बन रहे हैं। ऐसे जिलाधाकारी अपने कामों से जनता के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं। ऐसी ही एक जिलाधिकारी हैं चमोली जिले की डीएम स्वाति एस भदौरिया। एक जिलाधिकारी चाहे तो अपने बच्चे का एडमिशन किसी भी बड़े प्राइवेट संस्थान में करवा सकता है लेकिन डीएम स्वाति ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने अपने दो साल के बच्चे का एडमिशन आंगनबाड़ी केंद्र में करवाया है। डीएम स्वाति के पति नितिन भदौरिया भी एक आईएएस ऑफिसर हैं और दोनों ने काफी सोच समझ कर ही ये फैसला लिया है। आइए इस बारे में आपको बताते हैं।

यह भी पढें - Video: DM दीपक रावत ने अंधेरे में मारा छापा, नशे के सौदागरों में मचा हड़कंप...देखिए
चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और उनके पति आईएएस नितिन भदौरिया ने अपने दो साल के बेटे अभ्युदय का दाखिला किसी प्ले स्कूल में नहीं बल्कि बजाय आंगनबाड़ी केंद्र में कराया। ये एक अनोखी पहल है, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। मंगलवार से ही बच्चे को नियमित रूप से आंगनबाड़ी में दाखिला दिलाया गया। डीएम स्वाति कहती हैं कि आम लोगों के भी केंद्र सरकार की इस योजना के बारे में पता होना चाहिए और हमारी पहल से ही लोग इसके लिए जागरूक हो सकेंगे। आप आम जनता भी डीएम की इस पहल से बेहद प्रभावित हैं। एक IAS ऑफिसर जब ऐसा काम कर रही हैं, तो जाहिर सी बात है कि बाकी लोग भी इसके लिए प्रेरित होंगे। इसका सीधा असर ऐसे आंगनबाड़ी केंद्रो पर भी पड़ सकता है, जो बंद होने की कगार पर हैं।

यह भी पढें - Video: आईएएस दीपक रावत का एक्शन देखिए, दुबई में बैठा जलालू खान हिल गया
स्वाति एस भदौरिया लगातार अपने कामों की वजह से चर्चाओं में रहती हैं। जिले में पर्यटक स्थलों को चिन्हित कर विकसित करने के लिए वो लगातार काम कर रही हैं। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया कहती हैं कि चमोली जिले में पर्यटन की अपार सम्भावनाऐं हैं। क्षेत्र की जनता को सूधा फायदा पहुंचाने के लिए उनका फोकस सुविधाओं को विकसित करने पर रहता है। आम जनता के साथ घुल मिलकर वो उनकी परेशानियों को सुलझाती हैं। ईटीवी का ये वीडियो भी देखिए

DM स्वाती भदौरिया ने किया धान फसल की क्रॉप कटिंग प्रयोग का निरीक्षण

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने रामपुरा,पाडुली गांवों का दौरा किया . इस दौरान स्वाति भदौरिया नये ही अंदाज में नजर आई . धान की फसल पर किए जा रहे क्रॉप कटिंग प्रयोग का भी निरीक्षण करने पहुंची स्वाति भदौरिया ने महिलाओं के साथ खेतों में धान की फसल काटी.

Posted by Etv Uttarakhand on Friday, September 14, 2018


Uttarakhand News: Chamoli dm swati bhadauria great work

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें