Video: देवभूमि में भीषण अग्निकांड, जिंदा जले दो मासूम भाई और बहन..दर्दनाक मौत

उत्तराखंड में एक दर्दनाक अग्निकांड हुआ है। इस अग्निकांड में दो मासूम जिंदा जल गए। दुखद बात ये है कि दोनों ही भाई-बहन थे।

Fire in a hut in ramnagar brother and sister died - uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand, रामनगर, अग्निकांड

थोड़ी सी लापरवाही कभी भी किसी बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है। कब कौन सा बड़ा हादसा हो जाए और किसी की जिंदगी लील कर जाए? कोई नहीं जानता। एक ऐसा ही हादसा उत्तराखंड के नैनीताल के रामनगर के पूछड़ी गांव में हुआ है। तीन झोपड़ियों में भीषण आग लग गई और दो मासूम इस आग में जिंदा जल गए। खबर है कि झोपड़ी में मोमबत्ती जल रही थी और इसी वजह से ये आग फैली है। तीन झोपड़ियों में आग लगने से सारा सामान जलकर खाक हो गया। घटना के बाद से मृतक मासूमों के परिवार में कोहरामं मचा हुआ है। दोनों मासूम बच्चों का परिवार मजदूरी का काम करता है। बताया जा रहा है कि ये तीनों झोपड़ियां एक ही परिवार की हैं। यहां राजेश अपने भाई मनोज, अनिल और मां सुनीता देवी के साथ रहता है। ये पूरा परिवार कोसी नदी में मजदूरी का काम करता है।

यह भी पढें - उत्तराखंड में भीषण हादसा..12 वीं कक्षा के छात्र की मौत, दो छात्र गंभीर रूप से घायल
राजेश, अनिल और मनोज की झोपड़ियां एक साथ बनी हुईं थी। गुरुवार की शाम परिवार के सभी लोग गांव के ही किसी शादी समारोह में हिस्सा लेने गए थे। घर में राजेश की छोटी बहन अंजली और उसका भाई सूरज सो रहे थे। इसी बीच अचानक एक झोपड़ी में आग लग गई। आग धीरे धीरे फैलती गई और राजेश के घर में सो रहे सूरज और अंजलि को अपनी चपेट में ले लिया। सूरज और अंजलि की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस आग की चपेट में आने से तीनों भाईयों का परिवार भी सड़क पर आ गया है क्योंकि तीनों ही झोपड़ियां जलकर राख हो गई हैं। घटना के बाद कुछ ग्रामीणों ने राजेश के साथ मिलकर ही पुलिस और दमकल विभाग को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद राजेश अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा और वहां उसने सूरज और अंजलि को मृत पाया। फायर ब्रिगेड की टीम ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया।

यह भी पढें - दुखद: रुद्रप्रयाग जखोली में दर्दनाक कार हादसा, चालक की मौके पर ही मौत
आग से एक बार फिर से एक घर में मातम का माहौल मच गया है। इसलिए हम आपसे भी अपील करना चाहते हैं कि कहीं भी निकलने से पहले इन बातों का ध्यान जरूर रखें और ज्वलनशील चीजों को बंद कर दें तो बेहतर होगा। ये वीडियो देखिए।

ब्रेकिंग@ रामनगर बुलेटिन रामनगर के पूछंडी गांव के झोपडी में गुरुवार रात को अचानक आग लग गई। जिसमें झुलसने से दो मासूमों की मौत हो गई। आग लगने के कारणों का पता नही चल पाया। जैसे ही आग लगने का पता चला वैसे ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। झोपडी में सो रहे 13 साल की बच्ची और 9 साल के बच्चे की झुलसने से मौत हो गई। इसके साथ ही झोप़डी में बंधा एक मवेशी भी इस आग की भेंट चढ गया। बाद में पहुंचे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि यह परिवार उत्तर प्रदेश के बदांयू का रहने वाला है जो यहां 2009 से रह रहे हैं। वह यहां मजदूरी कर अपना भरण-पोषण कर रहे हैं. सरकार की ओर से स्थानीय बीजेपी नेता जगमोहन सिंह बिष्ट ने भरोसा दिलाया कि पीड़ितों की पूरी मदद की जाएगी और उनको आर्थिक सहायता भी दी जाएगी

Posted by Ramnagar Bulletin on Thursday, October 25, 2018


Uttarakhand News: Fire in a hut in ramnagar brother and sister died

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें